5 Dariya News

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल एवं एस.एस.पी द्वारा पीस कमेटी की मीटिंग में

धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्क रहने का आह्वान

5 Dariya News

संगरूर 19-Jan-2024

आज जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल और एसएसपी सरताज सिंह चहल ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों की प्रबंधक कमेटियों को सुरक्षा के लिए जारी नियमों का पालन करते हुए और अधिक सतर्क रहने की अपील की । डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों की प्रबंधन समितियां तथा धार्मिक एवं सामाजिक संगठन जिला प्रशासन एवं पुलिस के साथ निरंतर संपर्क बनाये रखें ताकि किसी भी स्थान पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली दुखद घटनाएं न घटें.

डिप्टी कमिश्नर एवं एसएसपी ने राज्य में पिछले समय में घटी ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से सचेत रहने का आह्वान किया और कहा कि शरारती तत्व जानबूझकर शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं लेकिन सभी वर्गों की ओर से दिए जाने वाले सहयोग से ही शरारती तत्वों का सख्ती से दमन किया जा सकता है। डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने सभी उप मंडलाधिकारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समय-समय पर उपमंडलों में डीएसपी, थाना प्रभारियों तथा गांवों व शहरों में विभिन्न धार्मिक स्थलों की प्रबंधन कमेटियों के साथ समन्वय स्थापित कर बैठकें कर जायजा लेते रहें। 

डीसी ने यह भी कहा कि जिले की  किसी भी धर्मशाला में ठहरने वाले व्यक्तियों से पहचान हेतु आवश्यक दस्तावेज रिकार्ड के रूप में लेना अनिवार्य किया जाए। उन्होंने धार्मिक स्थलों पर तैनात सेवादारों को रात के समय अधिक सतर्क रहने को कहा। बैठक के दौरान एसएसपी सरताज सिंह चहल ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के संबंध में निर्देश दिए. उन्होंने धार्मिक स्थलों के हर महत्वपूर्ण हिस्से जैसे प्रवेश द्वार, आंतरिक हिस्से आदि में सीसीटीवी लगाने, उसका रिकॉर्ड रखने समेत अन्य जरूरी तकनीकी जानकारी साँझा की।

बैठक के दौरान एसपी नवरीत सिंह विरक, एसडीएम संगरूर चरणजोत सिंह वालिया, एसडीएम भवानीगढ़ विनीत कुमार, एसडीएम धूरी अमित गुप्ता, एसडीएम लहरा सूबा सिंह, एसडीएम दिड़बा राजेश शर्मा, सहायक कमिश्नर देवदर्शदीप सिंह सहित विभिन्न धार्मिक अस्थानो की प्रबंधन समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।