5 Dariya News

सांसद संजीव अरोड़ा ने लुधियाना सिविल अस्पताल को अपग्रेड किए जाने वाली योजनाओं की समीक्षा की

सिविल अस्पताल को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा में बदलने की आशा व्यक्त की

5 Dariya News

लुधियाना 19-Jan-2024

सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने आज सिविल अस्पताल, लुधियाना को अपग्रेड किए जाने वाली योजनाओं की समीक्षा करने के डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक, सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह औलख, एडीसी (ग्रामीण विकास) अनमोल धालीवाल और एसएमओ डॉ. मनदीप कौर सिद्धू और डॉ. दीपिका गोयल और अन्य के साथ एक बैठक की। दो प्रमुख स्वास्थ्य देखभाल और बुनियादी ढांचा कंपनियों - टीआर लाइफसाइंसेज और क्रिसेंटिया इंडिया के प्रतिनिधि भी चिकित्सा और बुनियादी ढांचे के नजरिए से अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए बैठक में उपस्थित थे।

बैठक के दौरान अरोड़ा ने सिविल अस्पताल को अपग्रेड किये जाने की आवश्यकता पर चर्चा की, जो पंजाब में सबसे व्यस्त स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक है। उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और स्वच्छता मानकों में सुधार के महत्व पर जोर दिया। राकेश डग्गर (टीआर लाइफसाइंसेज) और मोहित (क्रिसेंटिया इंडिया) ने अपने विस्तृत मूल्यांकन के आधार पर अस्पताल में सुधार के लिए अपनी सिफारिशें प्रस्तुत कीं। उन्होंने चिकित्सा उपकरणों को अपग्रेड करने, बिस्तर क्षमता का विस्तार करने और स्वच्छता सुविधाओं में सुधार जैसे उपाय सुझाए।

अरोड़ा ने स्वास्थ्य सेवा और बुनियादी ढांचा विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझावों की सराहना की और सिविल सर्जन को सिविल अस्पताल को अपग्रेड करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने उन्हें योजना को लागू करने में अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। आज की बैठक पिछले साल 20 नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के मार्गदर्शन में हुई पिछली बैठक के क्रम में थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि सिविल अस्पताल, लुधियाना को अपग्रेड करने का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

बैठक में अन्य लोगों के अलावा एसीएस डॉ. विवेक कटारिया और मास मीडिया अधिकारी राजिंदर सिंह उपस्थित थे। इस बीच, अरोड़ा ने कहा कि यह बैठक लुधियाना में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विकास योजना जल्द ही लागू की जाएगी ताकि लुधियाना के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके।

इसके अलावा, अरोड़ा ने कहा, "सिविल अस्पताल, लुधियाना क्षेत्र के लाखों लोगों, विशेषकर वंचितों के लिए एक लाइफ लाइन है। यह महत्वपूर्ण है कि हम समुदाय की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अस्पताल में सुविधाओं और सेवाओं को अपग्रेड करें। मुझे विश्वास है सभी हितधारकों के सहयोग से, हम सिविल अस्पताल को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा में बदलने में सक्षम होंगे।"