5 Dariya News

उपायुक्त रामबन ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप दिया

5 Dariya News

रामबन 18-Jan-2024

रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक चैधरी ने वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति वाली एक बैठक में 75वें गणतंत्र दिवस के जश्न की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा, एडीडीसी राजिंदर शर्मा, पीओ आईसीडीएस जहांगीर हाशमी, एडीसी हरबंस लाल शर्मा, उपमंडल मजिस्ट्रेट और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

राष्ट्रीय आयोजन के महत्व को दोहराते हुए उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस उपमंडल, तहसील, पंचायत, संस्था और स्कूल स्तर पर मनाया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों के जिला प्रमुखों को अपने-अपने कार्यालयों एवं अन्य सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने, रोशनी करने के साथ-साथ राष्ट्रीय समारोह को और अधिक आकर्षक एवं आनंदमय बनाने के लिए अधिकतम जनभागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उपायुक्त ने अधिकारियों को जिले भर में गणतंत्र दिवस समारोह में अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी केंद्र प्रायोजित योजनाओं को संतृप्त करने के उद्देश्य से जिले में 28 नवंबर को शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 को संपन्न होगी। विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने अधिकारियों को जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में राष्ट्रीय समारोहों में भाग लेने का निर्देश दिया।

यह पुष्टि की गई कि जिला स्तरीय समारोह जिला पुलिस लाइन्स ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा, जहां मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और उसके बाद टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा।उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को राष्ट्रीय उत्सव के लिए बैठने, बैरिकेडिंग, पीने के पानी, बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, अग्निशमन सेवाओं, सुरक्षा, परिवहन, यातायात नियमों, सरकारी भवनों की रोशनी और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

इस अवसर पर सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन संबंधी व्यवस्थाओं की भी समीक्षा की गयी।