5 Dariya News

डीडीसी रियासी विशेष महाजन ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया

5 Dariya News

रियासी 18-Jan-2024

जिला प्रशासन रियासी ने डीसी कार्यालय परिसर के सम्मेलन हॉल में जिला विकास आयुक्त विशेष महाजन की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में गणतंत्र दिवस 2024 के जश्न की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्य समारोह जनरल जोरावर सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, जहां मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, जबकि इसी तरह के समारोह उपमंडल और तहसील स्तर पर भी आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का जश्न जिला सूचना केंद्र रियासी द्वारा मिनी सचिवालय परिसर में ’शहनाई वादन’ वादन के साथ शुरू होगा। डीसी ने सुरक्षा, यातायात प्रबंधन, साफ-सफाई और स्वच्छता, बैठने की व्यवस्था, पीने का पानी, बिजली की आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाएं, जलपान, पुरस्कारों की व्यवस्था, सड़क निकासी, फायर टेंडर की व्यवस्था, निमंत्रण कार्ड का वितरण आदि व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश जारी किए।

मुख्य शिक्षा अधिकारी को उस दिन मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया गया कि वे जिले भर में उन सभी आयोजन स्थलों पर अचूक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें जहां इस संबंध में समारोह आयोजित किए जाएंगे। विभागाध्यक्षों को आम जनता के लिए अपनी योजनाओं और संबद्ध गतिविधियों का प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने विभागों की मार्च पास्ट/रैली आयोजित करने का भी निर्देश दिया गया।

यह भी बताया गया कि मार्च पास्ट परेड में जेकेपी, सीआरपीएफ, एनसीसी की टुकड़ियां, शैक्षणिक संस्थानों के छात्र भाग लेंगे। इसके अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी समारोह का हिस्सा होंगे म्युनिसिपल कमेटी को कार्यक्रम स्थल के आसपास और शहर में भी सफाई करने और मुख्य बाजार, प्रमुख चैकों, भीम घढ़ किले के साथ-साथ उनके आधिकारिक भवन जैसे प्रमुख क्षेत्रों को तिरंगे के रंग से रोशन करने का काम सौंपा गया।

बैठक में बताया गया कि फुल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी 2024 को होगी। एडीसी रियासी अब्दुल स्तार, सीपीओ सुनीता कंचन, एसीआर अंशुमाली शर्मा, पीओ पोषण मोहम्मद अनवर बंाडे, सीईओ, एआरटीओ, डीआईओ (सूचना), डिप्टी एसपी मुख्यालय, नीरज पडियार और लाइन विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।