5 Dariya News

डीडीसी राजौरी ने धानीधर में फिल्टरेशन प्लांट का निरीक्षण किया

5 Dariya News

राजौरी 17-Jan-2024

जिला विकास आयुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने धानीधर फिल्टरेशन प्लांट का व्यापक निरीक्षण किया, जिससे राजौरी के निवासियों को निर्बाध, स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि हुई।दौरे के दौरान, डीडीसी ने संयंत्र के कामकाज का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया, जिससे प्रति दिन दस हजार गैलन की मजबूत क्षमता का पता चला। इस बात पर प्रकाश डाला गया कि संयंत्र राजौरी शहर के हजारों निवासियों की आवश्यक पानी की जरूरतों को पूरा करने वाला एक महत्वपूर्ण स्रोत रहा है।

डीडीसी ने आम जनता की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए जल आपूर्ति के लिए एक अच्छी तरह से संरचित कार्यक्रम का पालन करने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य राजौरी के निवासियों के लिए निर्बाध और परेशानी मुक्त पेयजल आपूर्ति की गारंटी देना है और यह जरूरी है कि हम समुदाय को किसी भी असुविधा से बचने के लिए उचित कार्यक्रम बनाए रखें।

डीडीसी ने विभाग को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में उच्चतम मानकों को बनाए रखने का निर्देश दिया। उन्होंने एक सक्रिय दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया और अधिकारियों को समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों को कम करने के लिए पीने के पानी से संबंधित मुद्दों को तुरंत और समयबद्ध तरीके से हल करने का निर्देश दिया।

डीडीसी ने कहा, “हम पीने के पानी के संबंध में निवासियों की चिंताओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना किसी बाधा के सुरक्षित और स्वच्छ पानी मिले।“उन्होंने समुदाय की भलाई सुनिश्चित करने के लिए पीने के पानी से संबंधित मुद्दों को तुरंत हल करने के लिए प्रभावी उपायों के कार्यान्वयन का आह्वान किया। धानीधर फिल्ट्रेशन प्लांट का दौरा राजौरी के निवासियों के लिए जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रशासन के समर्पण को दर्शाता है।

डीडीसी ने उझान नहर का भी मौके पर निरीक्षण किया, जो राजौरी के लिए मुख्य जल आपूर्ति स्रोत है और उझान नहर के उचित रखरखाव के निर्देश दिए।जिला विकास आयुक्त ने जल आपूर्ति के बुनियादी ढांचे में निरंतर सुधार, सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और राजौरी के निवासियों के लिए जीवन की बेहतर गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।दौरे के दौरान सहायक कार्यकारी अभियंता अर्शेद इकबाल और नायब तहसीलदार राजौरी भी डीडीसी के साथ थे।