5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ ने संकल्प योजना के तहत प्रशिक्षित लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए

5 Dariya News

कठुआ 16-Jan-2024

कठुआ के उपायुक्त डॉ. राकेश मन्हास ने चिनाब टेक्सटाइल मिल्स द्वारा नियोजित संकल्प योजना के लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए। यह समारोह डीसी कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित किया गया, जो क्षेत्र में कुशल कार्यबल के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था।संकल्प योजना के तहत, लाभार्थियों ने प्रतिष्ठित चिनाब टेक्सटाइल मिल्स में ऑटोकोनर टेंटर और रिंग फ्रेम डोफ़र में व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त किया और बाद में उन्हें टेक्सटाइल मिल के प्रबंधन द्वारा नियुक्त किया गया।

यह पहल कुशल व्यक्तियों के पोषण और मार्गदर्शन करने, उन्हें प्रासंगिक उद्योगों में इंटर्नशिप के माध्यम से अमूल्य अनुभव प्रदान करने की जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।सभा को संबोधित करते हुए, कठुआ के उपायुक्त ने कुशल छात्रों के विकास को सुविधाजनक बनाने, उन्हें अपने चुने हुए क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में सक्षम बनाने के लिए जिले के समर्पण पर जोर दिया। उन्होंने कठुआ में तेजी से बढ़ते औद्योगिक क्षेत्र में कुशल मानव संसाधनों के अवशोषण के विशाल अवसरों पर प्रकाश डालते हुए छात्रों से जिले की कई औद्योगिक इकाइयों की मांग के अनुसार कौशल चुनने का आग्रह किया।

समारोह में अधीक्षक आईटीआई कठुआ अजय कुमार, प्रशिक्षण प्रमुख सीटीएम संदीप कुमार, एमजीएन फेलो अनामिका और प्लेसमेंट प्रभारी आईटीआई कठुआ पल्लव शांडले की उपस्थिति ने कठुआ में कुशल कार्यबल के लिए एक आशाजनक भविष्य को आकार देने में निवेश किए गए सहयोगात्मक प्रयासों को रेखांकित किया।कौशल प्रदान करने के ये कदम प्रतिभा को बढ़ावा देने, शिक्षा और उद्योग की जरूरतों के बीच अंतर को पाटने और अंततः कठुआ में औद्योगिक क्षेत्र के विकास में योगदान देने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता के रूप में कार्य करते हैं।