5 Dariya News

डोडा में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां ज़ोरों पर

उपायुक्त ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा

5 Dariya News

डोडा 16-Jan-2024

उपायुक्त हरविंदर सिंह ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए विभिन्न विभागों को सौंपी गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने हेतु डीसी कार्यालय परिसर के सम्मेलन हॉल में एक बैठक की अध्यक्षता की।इस अवसर पर  एडीसी, एसीडी, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी, पीडब्ल्यूडी, पीडीडी और पीएचई के कार्यकारी अभियंता, साथ ही हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रतिनिधि और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

बैठक में पता चला कि मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह स्पोट्र्स स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम जिला सूचना केंद्र डोडा द्वारा सुबह 7ः30 बजे शहनाई वादन कार्यक्रम के साथ शुरू होने वाला है।इस कार्यक्रम में जेकेपी, जेकेएपी, सीआरपीएफ, वन सुरक्षा बल, एनसीसी सीनियर और जूनियर डिवीजन के साथ-साथ सरकारी और निजी स्कूलों की टुकड़ियां भाग लेंगी।

शिक्षा विभाग को जलपान सहित रसद योजना के लिए भाग लेने वाले स्कूलों और संस्थानों की एक सूची डीसी कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया।डीसी डोडा ने नगर परिषद और कार्यकारी अभियंता पीडीडी को पिछली प्रथाओं के अनुसार सार्वजनिक कार्यालयों को रोशन करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त, खेल परिषद को पहले से ही आयोजन स्थल का नया स्वरूप सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया।

बैठक में आयोजन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें पेयजल, बिजली आपूर्ति, शौचालय सुविधाएं, पार्किंग, प्राथमिक चिकित्सा, स्वच्छता, सुरक्षा, सार्वजनिक संबोधन प्रणाली, फायर टेंडर, झांकी की तैयारी, बैठने की व्यवस्था, स्मृति चिन्ह और जलपान शामिल थे। डीसी डोडा ने कार्यक्रम स्थल के आसपास सफाई, स्वास्थ्य सुविधाओं और कुशल यातायात व्यवस्था पर जोर दिया। डोडा में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए अंतिम फुल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी, 2024 को निर्धारित है, जिससे भव्य आयोजन हेतु सावधानीपूर्वक तैयारी सुनिश्चित की जाएगी।