5 Dariya News

इगा स्वीयाटेक ने सोफिया केनिन पर शुरुआती दौर में जीत हासिल की

5 Dariya News

मेलबर्न 16-Jan-2024

वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक ने रॉड लेवर एरिना में ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरुआती दौर में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन के खिलाफ 7-6(2) 6-2 से जीत हासिल करते हुए अपने लचीलेपन और कौशल का प्रदर्शन किया। यह मुकाबला इगा स्वीयाटेक के लिए उनकी साख बनाए रखने के लिए कड़ी परीक्षा साबित हुआ। जिसमें केनिन 2020 के फ्रेंच ओपन फाइनल में अपनी हार का बदला लेने की कोशिश कर रही थी।

केनिन की मजबूत शुरुआत के बावजूद, जिन्होंने पहले सेट में दो बार इगा स्वीयाटेक की सर्विस तोड़ी, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की जिससे टाई-ब्रेक हुआ और अंततः सेट पर कब्जा कर लिया। दूसरे सेट में स्वीयाटेक के दबदबे ने 6-2 की शानदार समाप्ति का मार्ग प्रशस्त किया, जिससे डेनिएल कोलिन्स के साथ दूसरे दौर की भिड़ंत तय हो गई।

अपने प्रदर्शन पर विचार करते हुए स्वीयाटेक ने केनिन के रणनीतिक खेल के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की प्रारंभिक चुनौती को स्वीकार किया। स्वीयाटेक ने कहा, "शुरुआत में अपनी लय हासिल करना आसान नहीं था। मुझे थोड़ा अजीब लगा और मुझे लगा जैसे सोफिया ने वास्तव में इसे इसी तरह खेल बनाए रखने के लिए सब कुछ किया है, इसलिए उनके प्रयास के लिए काफी सम्मान है। 

वह जानती है कि क्या करना है। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपना स्तर ऊपर उठाने में कामयाब रही।" दुनिया में 41वें स्थान पर मौजूद केनिन ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी गति को बरकरार रखने में असमर्थ रहीं और अंततः स्वीयाटेक के आगे हार गईं।

स्वीयाटेक की जीत ने उनकी लय को 17 मैचों तक बढ़ा दिया है, जो उनके वर्तमान फॉर्म और दृढ़ संकल्प पर जोर देता है। आगे देखते हुए, वह डेनिएल कोलिन्स के साथ एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले की तैयारी कर रही है, जो 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर को हराकर आगे बढ़ी।