5 Dariya News

ओपनएआई ने 2024 के चुनावों से पहले गलत सूचना से निपटने की योजना की तैयार

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 16-Jan-2024

दुनिया भर के देश इस साल चुनावों की तैयारी कर रहे हैं, ओपनएआई ने गलत इनफार्मेशन्स से निपटने के लिए अपना प्लान तैयार किया है। इसमें इनफार्मेशन्स सोर्स के आसपास ट्रांसपेरेंसी को बढ़ावा देने पर फोकस किया गया है। कंपनी ने कहा कि उनकी टीमें दुरुपयोग को रोकने, एआई-जनरेटेड कंटेंट पर ट्रांसपेरेंसी प्रदान करने और एक्यूरेट वोटिंग इन्फॉर्मेशन तक पहुंच में सुधार करने के लिए काम कर रही हैं।

ओपनएआई ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमारे पास चुनाव कार्य के लिए समर्पित एक क्रॉस-फंक्शनल प्रयास है, जो संभावित दुरुपयोग की त्वरित जांच करने और उसका समाधान करने के लिए हमारी सुरक्षा प्रणालियों, खतरे की खुफिया जानकारी, कानूनी, इंजीनियरिंग और नीति टीमों की विशेषज्ञता को एक साथ लाता है।" ओपनएआई ने कहा, "नए सिस्टम जारी करने से पहले, हम उनकी रेड टीम बनाते हैं, फीडबैक के लिए यूजर्स और पार्टनर्स को शामिल करते हैं और नुकसान की संभावना को कम करने के लिए सुरक्षा उपाय करते हैं।"

एआई-जनरेटेड कंटेंट के आसपास ट्रांसपेरेंसी प्रदान करने के लिए, कंपनी ने कहा कि वह कई सिद्ध प्रयासों पर काम कर रही है। इस साल की शुरुआत में, यह डेल ई 3 द्वारा जनरेट इमेज के लिए कंटेंट प्रोवेंस और ऑथेंटिसिटी के डिजिटल क्रेडेंशियल्स के लिए गठबंधन को लागू करेगा । ओपनएआई एक प्रोवेंस क्लासिफायरियर के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर रहा है, जो डेल ई द्वारा जनरेट इमेज का पता लगाने के लिए एक नया टूल है।

अमेरिका इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव के लिए तैयार है, चैटजीपीटी के निर्माता ने उल्लेख किया कि वे नेशनल एसोसिएशन ऑफ सेक्रेटरीज ऑफ स्टेट (एनएएसएस) के साथ काम कर रहे हैं, जो सार्वजनिक अधिकारियों के लिए देश का सबसे पुराना गैर-पक्षपाती पेशेवर संगठन है। कंपनी ने बताया, "चैटजीपीटी यूजर्स को कुछ प्रक्रियात्मक चुनाव-संबंधित प्रश्न पूछे जाने पर अमेरिकी मतदान जानकारी पर आधिकारिक वेबसाइट कैन आई वोट डॉट आर्गेनाइजेशन पर निर्देशित करेगा, उदाहरण के लिए, कहां मतदान करना है।"