5 Dariya News

बबीला रकवाल ने जम्मू-कश्मीर में जेके स्कार्ड शाखाओं के कामकाज की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 15-Jan-2024

सहकारिता विभाग की सचिव बबीला रकवाल ने आज नागरिक सचिवालय जम्मू में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में संचालित जम्मू-कश्मीर राज्य सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड की शाखाओं के कामकाज की समीक्षा की। जेएंडके स्कार्ड बैंक लिमिटेड के प्रशासक राकेश दुबे ने बैंक की कार्यप्रणाली के संबंध में एक संक्षिप्त नोट प्रस्तुत किया।प्रबंध निदेशक/सीईओ ने अध्यक्ष को बैंक के प्रमुख वित्तीय मापदंडों के बारे में अवगत कराया। 

सचिव ने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से विशेष रूप से एनपीए की समयबद्ध वसूली के संबंध में निर्धारित समय सीमा के भीतर निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने प्रयासों को और तेज करने का आग्रह किया।बबीला रकवाल ने बैंक के खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया। 

बैठक में जमा, ऋण और अग्रिम, सीडी अनुपात, एनपीए के अनुसार वसूली, ऋण वितरण और अन्य संबंधित मामलों सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं पर शाखावार विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में रजिस्ट्रार सहकारी समितियां, निदेशक वित्त सहकारी विभाग, अतिरिक्त सचिव, सहकारिता विभाग, प्रशासक, जेएंडके स्कार्ड बैंक लिमिटेड, प्रबंध निदेशक, जेएंडके स्कार्ड बैंक लिमिटेड, प्रबंध निदेशक, डीसीसीबी और जम्मू और कश्मीर दोनों संभागों में सभी शाखाओं के शाखा प्रमुख भी उपस्थित थे।