5 Dariya News

भव्य उद्घाटन समारोह के बीच किश्तवाड़ में एक महीने तक चलने वाला राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान शुरू हुआ

उपायुक्त, एसएसपी ने ट्रांसपोर्टरों, जनता से सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने को कहा

5 Dariya News

किश्तवाड़ 15-Jan-2024

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 किश्तवाड़ जिले में जनरल बस स्टैंड पर आयोजित एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ।जिले में सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल को चिह्नित करते हुए, अभियान का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त डॉ. देवांश यादव, जो जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने किया। उन्होंने सड़कों पर सुरक्षित प्रथाओं को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया।

एसएसपी, खलील अहमद पोसवाल इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि थे, जिसमें ट्रांसपोर्टरों, नागरिकों, छात्रों और युवाओं सहित लगभग 350 प्रतिभागियों ने भाग लिया।सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन जिला मोटर वाहन विभाग द्वारा गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, गवर्नमेंट बॉयज़ हायर सेकेंडरी स्कूल और स्थानीय परिवहन संघ के सहयोग से किया गया है। महीने भर चलने वाली गतिविधियाँ 15 जनवरी, 2024 से 14 फरवरी, 2024 तक चलेंगी।

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अनुरूप एआरटीओ मोहम्मद सलीम मन्हास द्वारा गर्मजोशी से स्वागत भाषण के साथ हुई।कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रेड क्रॉस और एसडीआरएफ टीम द्वारा आयोजित कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन पर एक प्रदर्शन था।कार्यक्रम के दौरान कई गतिविधियाँ हुईं, जिनमें जीएचएसएस बॉयज़ किश्तवाड़ के छात्रों द्वारा प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक और जीडीसी छात्रों द्वारा सड़क सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ एक बहस शामिल थी।

उपायुक्त, एसएसपी, एआरटीओ और ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष बीएल शान ने सड़क सुरक्षा मुद्दों पर प्रकाश डाला और सुरक्षा सावधानियों पर जोर दिया।उपायुक्त ने ट्रांसपोर्टरों को प्राथमिकता के आधार पर वाहनों में सीसी कैमरे, वीएलटीडी और स्पीड लिमिट डिवाइस लगाने पर जोर दिया।सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा उपकरणों की स्थापना, सड़क सुरक्षा ऑडिट, संवेदनशील क्षेत्रों में उचित क्रैश बैरियर और गति सीमा और सड़क सुरक्षा उपायों का पालन जैसी पहल लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने व्यक्तियों से कर्तव्यनिष्ठ नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करने और हमारी सड़कों पर सुरक्षित यात्रा के लिए सामूहिक प्रयास में योगदान देने का आग्रह किया।कार्यक्रम का समापन डीसी किश्तवाड़, डिप्टी एसपी डीएआर सज्जाद खान, एआरटीओ, ईओ नगर परिषद निनाद सेन के मार्गदर्शन में छात्रों और एनसीसी कैडेटों के नेतृत्व में एक प्रभावशाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली के साथ हुआ।