5 Dariya News

उपायुक्त ने किश्तवाड़ जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा की

सरकारी योजनाओं के तहत पात्र व्यक्तियों की शत-प्रतिशत संतृप्ति पर जोर

5 Dariya News

किश्तवाड़ 15-Jan-2024

किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की और उपलब्धियों और चुनौतियों पर चर्चा करते हुए चल रही विकसित भारत यात्रा की गहन समीक्षा की।बैठक में एसीडी किश्तवाड़ मनोज कुमार, एसडीएम मारवाह मोहम्मद अशरफ, एडी एफसीएस एंड सीए शफकत कीन, एलडीएम किश्तवाड़ पंकज भदानी और विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों सहित प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें प्रमुख नागरिक केंद्रित योजनाओं की प्रगति का मूल्यांकन करने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बैठक में बताया गया कि आईईसी वैन 116 स्थानों पर सफलतापूर्वक पहुंच गई है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग से 26 जनवरी 2024 तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान अतिरिक्त स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने का आग्रह किया।उन्होंने आयुष्मान भारत सेहत कार्ड के वितरण में तेजी लाने का आह्वान किया और स्वास्थ्य विभाग से लक्ष्य-संचालित दृष्टिकोण अपनाने और अगले सप्ताह तक 2000 लाभार्थियों तक पहुंच सुनिश्चित करने को कहा।

सक्रिय रुख अपनाते हुए उन्होंने यात्रा स्थलों पर तत्काल विभागीय सेवाओं की संख्या बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।इस बीच, पर्यावरणीय स्थिरता को संबोधित करते हुए, डीसी ने एसीडी को पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नए आवास प्लस घरों के निर्माण में रसोई और बाथरूम के पानी के लिए सोख गड्ढों को शामिल करने का निर्देश दिया।