5 Dariya News

निरंकारी मिशन द्वारा भक्ति पर्व का आयोजन किया गया

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 15-Jan-2024

निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से सन्त निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर 30 ए चण्डीगढ में भक्ति पर्व के अवसर पर देहली से आए केंद्रीय योजना एंव सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष, एडवोकेट राज कपूर जी ने हज़ारों की संख्या में उपस्थित श्रृद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भक्त का जीवन तभी भक्ति भरा बनता है जब उसके आचरण एवं व्यवहार से प्रेम रूपी महक आये और स्वंय को सत्गुरु के आगे समर्पित करते हुए आनंदित एंव उत्सव वाला जीवन जीये।

अपने कर्मो के प्रभाव से औरो के लिए प्रेरणा का स्रोत बनें। गुरू के बताये हुए वचनों को सत्यवचन मानकर जीवन जीना ही भक्ति है। हर पल में केवल शुकराने का भाव प्रकट करना ही सच्चे भक्त की अवस्था है। उन्होने आगे कहा कि  भक्ति कोई दिखावा या आडम्बर नहीं कि लोग उससे भयभीत हो।

भक्ति का अर्थ तो साकार से इस निरंकार की प्राप्ति करके इससे एकमिक होने की अवस्था है। सारा संसार इस परमात्मा का ही बनाया हुआ है हमें सभी को इसकी सन्तान समझ कर सभी से प्यार करना चाहिए । संसार में कोई भी बुरा नहीं है किसी को अच्छा या बुरा हमारा दृष्टिकोण ही बनाता है, इसलिए हमें अपने दृष्टिकोण को ठीक करना होगा।

भक्ति पर्व समागम के अवसर पर परम संत सन्तोख सिंह जी एवं अन्य संतों भक्तों के तप-त्याग को स्मरण किया जाता है जिन्होंने ब्रह्मज्ञान की दिव्य रोशनी के प्रचार प्रसार हेतु निरंतर प्रयास किया। इसी  प्रकार चंडीगढ़ जोन की सभी ब्रांचों में भक्ति पर्व समागम का आयोजन किया गया । समाप्ति उपरांत सामुदायिक लंगर की व्यवस्था भी गई। इससे पूर्व चंडीगढ़ के संयोजक श्री नवनीत पाठक जी ने, ज़ोनल इन्चार्ज, श्री ओ0 पी0 निरंकारी जी एवं सारी साध संगत की ओर से एडवोकेट श्री कपूर जी का देहली से यहां पधारने पर स्वागत व धन्यवाद किया।