5 Dariya News

सभी विभाग जमीनी स्तर पर पहुंचाएं सरकार की योजनाओं का लाभ: ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री जिंपा व डिप्टी स्पीकर रौढ़ी की मौजूदगी में विधायकों व प्रशासनिक अधिकारियों की हुई बैठक

5 Dariya News

होशियारपुर 12-Jan-2024

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा व डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी की मौजूदगी में आज विधायकों व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में हुई। जिसमें विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री व डिप्टी स्पीकर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार जन हित के लिए कई योजनाओं पर कार्य कर रही है, इस लिए सभी विभागों के प्रमुख जमीनी स्तर पर लोगों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। 

उन्होंने कहा कि सभी विधान सभा क्षेत्र के विधायकों की ओर से निगरानी कर यकीनी बनाया जा रहा है कि कोई भी योग्य लाभार्थी सरकार के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि इसके लिए आपसी तालमेल की बहुत जरुरत है। इस लिए जिला मुख्यालय से लेकर उप मंडल स्तर पर सभी अधिकारी सरकार के निर्देशों का गंभीरता से पालन करें ताकि लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े और उन्हें समयबद्ध तरीके से सभी सुविधाएं मिले। 

उन्होंने अपराध पर नकेल कसने व नशे के पूर्ण खात्मे को लेकर जिला पुलिस को और सख्ती से काम करने संबंधी हिदायत देते हुए कहा कि वे बिना किसी दबाव के होशियारपुर अपराध मुक्त करने की दिशा में काम करें और जिला वासियों को भय मुक्त माहौल दें। इस दौरान विधायकों ने भी अपने-अपने विचार रखे। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने समूह एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने उप मंडल पर आपसी तालमेल के साथ लोगों को अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करें। 

उन्होंने विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन की ओर से पंजाब सरकार के निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जाएगा ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। एस.एस.पी होशियारपुर सुरेंद्र लांबा ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से दिन-रात लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने जिला वासियों को अपराधन मुक्त व भय मुक्त माहौल देने की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि थाना स्तर पर इस संबंधी दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं और किसी भी असमाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

इस मौके पर जिला योजना कमेटी की चेयरपर्सन कर्मजीत कौर, पंजाब एस.सी. विकास व वित्तिय कार्पोरेशन के चेयरमैन हरमिंदर सिंह संधू, पंजाब स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलेपमेंट कार्पोरेशन के वाइस चेयरमैन हरमिंदर सिंह बख्शी, पंजाब स्टेट कानवेयर के डायरेक्टर गुरबिंदर ंिसंह पाबला, पंजाब गौसेवा आयोग के सदस्य जसपाल सिंह चेची, कमिश्नर नगर निगम ज्योति बाला मट्टू, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) बलराज सिंह, आई.ए.एस दिव्या.पी, एस.डी.एम गढ़शंकर शिवराज सिंह बल, एस.डी.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस. एस.डी.एम टांडा व्योम भारद्वाज, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।