5 Dariya News

1885 में बाबरी ढांचे पर कब्जा कर हवन करने वाले निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के आठवें वंशज बाबा हरजीत को मिला राम मंदिर उद्घाटन समारोह का न्योता

मेरे पूर्वजों के संघर्ष का फल मुझे रामलल्ला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के न्योते के तौर पर मिला : निहंग रसूलपुर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Jan-2024

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष आमंत्रण मिलने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए निहंग बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर ने कहा कि भगवान श्री राम ने उंगली पड़कर मुझे अयोध्या बुलाया है, बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर 1885 में बाबरी ढांचे पर कब्जा कर हवन करने वाले निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के आठवें वंशज हैं। यहाँ उल्लेखनीय है कि श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है तथा इस भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा प्रमुख शख्सियतों को आमंत्रित किया जा रहा है।

बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर इस आमंत्रण से इतने भावविभोर हो गए कि उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा तथा आमंत्रण से खुशियों का सैलाब उमड़ पड़ा। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के उस समय किये संघर्ष का फल आज उनकी आठवीं पीढ़ी को अयोधया में राम मंदिर कि उद्घाटन समारोह में शामिल होने का आमंत्रण के तौर पर हासिल हुआ है। इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का आभार मानते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इतना बड़ा सम्मान मिलना काफी बड़ी बात है।