5 Dariya News

राजस्व सचिव ने कुलगाम में जनता दरबार का आयोजन किया

जनता की मांगों, मुद्दों और शिकायतों को सुना

5 Dariya News

कुलगाम 11-Jan-2024

राजस्व सचिव प्रसन्ना रामास्वामी जी. ने कुलगाम का दौरा किया और सार्वजनिक कल्याण और विकास के मुद्दों का जायजा लेने हेतु सरकार की महत्वाकांक्षी जनपहंुच पहल के तहत एक सार्वजनिक दरबार की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उपायुक्त अतहर आमिर खान, एडीडीसी शौकत अहमद राथर, एडीसी विकार अहमद गिरी और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारी, कई सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडल, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुंड, देवसर, ब्राज़लू, डी.एच.पोरा, मंज़गाम, पोम्बे, पाहलू, क्यूमोह, फ्रिसल, यारीपोरा और अन्य क्षेत्रों से ट्रांसपोर्टर प्रतिनिधिमंडलों, फल उत्पादकों और व्यापारी संघों, औकाफ समिति कुलगाम, जनजातीय प्रतिनिधिमंडलों ने विभिन्न विकास संबंधी मुद्दों पर प्रकाश डाला। प्रतिनिधिमंडलों द्वारा उठाए गए मुद्दों में फल मंडी कुलगाम के संवर्धन के लिए भूमि का हस्तांतरण, कुंड में एकलव्य मॉडल स्कूल की स्थापना, पाहलू में पर्याप्त पानी की आपूर्ति का प्रावधान, बिजली के बुनियादी ढांचे में वृद्धि और पर्याप्त बिजली आपूर्ति, डीएच में हृदय रोग विशेषज्ञ का प्रावधान, सड़क निर्माण के मुद्दे, शहरी सुविधाओं की बेहतरी आदि शामिल हैं। 

राजस्व सचिव ने राजस्व संबंधी मांगों और शिकायतों को भी सुना और इनके शीघ्र समाधान के निर्देश दिए। कई मांगों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। सचिव ने जनता की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को विकासात्मक मांगों एवं सेवा उन्मुखी जनसमस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने सभा को संबोधित करते हुए दरबार की अध्यक्षता करने हेतु सचिव का स्वागत किया और लोगों की भागीदारी के लिए उनके प्रति आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने सभा को आश्वासन दिया कि सभी मुद्दों पर उचित कार्रवाई हेतु ध्यान दिया गया है और जिले को विकास के उच्च स्तर पर ले जाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। सभा को संबोधित करते हुए, प्रसन्ना रामास्वामी जी ने जनता को सरकार के प्रयासों में उनकी सक्रिय भागीदारी और समन्वय के लिए प्रोत्साहित किया, जिसका उद्देश्य विभिन्न योजनाओं और पहलों के लाभों को अधिकतम करना है।

उन्होंने कहा कि जवाबदेह एवं पारदर्शी प्रशासन वर्तमान सरकार की पहचान है और शिकायत शिविरों का आयोजन उसी दिशा में उठाया गया कदम है। ओके और पोनिवाह की पानी समितियों को जेजेएम के तहत अभिनंदन पार्टस के वितरण के साथ-साथ सचिव द्वारा जनता के बीच विकसित भारत संकल्प यात्रा टी शर्ट और कैप भी वितरित किए गए।