5 Dariya News

सांसद जुगल किशोर ने ग्राम पंचायतों को मजबूत करने में ग्रामीण विकास विभाग की भूमिका की सराहना की

5 Dariya News

जम्मू 10-Jan-2024

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने बिश्नाह ब्लॉक की पंचायत नौग्रां में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया।निवासियों और पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों ने सांसद और विकसित भारत संकल्प यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया। यह एक राष्ट्रव्यापी प्रयास है जिसका उद्देश्य सरकारी प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है। ब्लाक विकास अधिकारी बिश्नाह रूपाली महाजन के नेतृत्व में यात्रा का उद्देश्य सभी लक्षित लाभार्थियों को समय पर लाभ पहुंचाना था।

जन जागरूकता को बढ़ावा देने और सामुदायिक सहभागिता को प्रोत्साहित करने के लिए, ग्रामीण विकास, कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, पशुपालन, हथकरघा और हस्तशिल्प सहित सरकारी विभागों ने अपनी-अपनी योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले जानकारीपूर्ण स्टॉल लगाए।सांसद ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की, परिवर्तन और विकास की उनकी कहानियों की सराहना की, जबकि केंद्र प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन पर जनता से प्रतिक्रिया मांगी। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण करते हुए योजना क्रियान्वयन में उनके प्रभावी प्रयासों की सराहना की।

सभा को संबोधित करते हुए, शर्मा ने नागरिकों को सीधे उनके दरवाजे पर शामिल करने, उन्हें आजीविका में सुधार और समुदायों के उत्थान के लिए डिज़ाइन की गई योजनाओं से परिचित कराने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान धरमिंदर कुमार डीडीसी-बिश्नाह, सुरजीत कुमार बीडीसी बिश्नाह, तहसीलदार बिश्नाह, एसएचओ बिश्नाह और विभिन्न लाइन विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

शर्मा ने 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे समाज में एकजुट प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया। सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने व्यक्तियों से देश की प्रगति में सक्रिय रूप से योगदान देने का आग्रह किया। कार्यक्रम का समापन पंचायत निवासियों द्वारा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्प शपथ के साथ हुआ, जिसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।