5 Dariya News

स्कूल आॅफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित होंगे सीनियर सेकेडरी स्कूल: सुधीर शर्मा

खनियार खास स्कूल के वार्षिक उत्सव में मेधावी बच्चों को किया पुरस्कृत

5 Dariya News

धर्मशाला 09-Jan-2024

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि राज्य में 500 प्राथमिक पाठशालाओं , 100 उच्च पाठशालाओं तथा  200 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों को स्कूल आॅफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को पठन और पाठन की बेहतर सुविधा मिल सके। मंगलवार को विधायक सुधीर शर्मा ने  कैप्टन राम सिंह ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खनियारा खास के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कहा कि  कि प्रत्येक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लाइब्रेरी रूमस स्थापित किए जाएंगे इसके साथ ही दस हजार मेधावी छात्रों को टेबलेट्स दिए जाएंगे।

उन्होंने कि वर्तमान शिक्षा में व्यापक सुधार के लिए कारगर कदम उठा रही है तथा विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन काल में ही अनुशासन और मेहनत के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ने के लिए बच्चों को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में हम जिस तरीके हम स्वयं ढालेंगे उसी तरह से हमार भविष्य निर्मित होगा। 

उन्होंने कहा कि विद्यालयों को पाठ्यक्रम के साथ साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा देना भी अत्यंत जरूरी है ताकि एक अच्छे समाज का निर्माण सुनिश्चित किया जा सके। इस अवसर पर जन गण मन की धुन के रचयिता कैप्टन राम सिंह ठाकुर को भी याद करते हुए कहा कि देश निर्माण में उनके योगदान के बारे में विस्तार से जानकारी द। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य एसके शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा नशा एक अभिशाप थीम पर आधारित लघु नाटिका भी प्रस्तुत की। मुख्यातिथि ने मेधावी बच्चों को पुरस्कृत भी किया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अपनी ऐच्छिक निधी से 21 हजार की राशि भी प्रदान की गई। इस अवसर पर पूर्व बीडीसी सदस्य अजय, स्वरूप शर्मा पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान खनियारा, कैप्टन ईश्वर दास , त्रिलोक शर्मा एस एच ओ धर्मशाला सुरिंदर ठाकुर अधिशाषी अभियंता विद्युत विकास ठाकुर अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग संदीप चैधरी डी एफ ओ धर्मशाला दिनेश शर्मा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष दक्ष राणा उपस्थित थे।