5 Dariya News

नेशनल स्कूल गेम्स बास्केटबॉल प्रतियोगिता में लड़कों ने ठंड को मात दी

प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरलाल घनौर व उपनिदेशक सुनील भारद्वाज व अन्य अतिथियों ने युवा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया

5 Dariya News

पटियाला 07-Jan-2024

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और शिक्षा मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस के नेतृत्व में पटियाला में 67वें नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 लड़कों की अंडर-19 बास्केटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए गुरलाल घनौर विधायक पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि खेलें देश के युवाओं को अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने और नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करतीं हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग ने बहुत अच्छी व्यवस्था की है। दूसरे दिन स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब से खेल शाखा के उपनिदेशक सुनील भारद्वाज भी पहुंचे। उन्होंने दूसरे राज्यों से आए विद्यार्थियों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछा और उनसे खेल भावना से खेलने का आग्रह किया।

इस अवसर पर स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पर्यवेक्षक हिमांशु शुक्ला, हरिंदर कौर जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी पटियाला, डॉ. रविंदर पाल पाल सिंह डिप्टी डीईओ सेकेंडरी पटियाला, दलजीत सिंह स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर, अमरजोत सिंह, राजिंदर सिंह चानी टूर्नामेंट मीडिया कोऑर्डिनेटर, इरविन कौर, गुरप्रीत सिंह, जीवन कुमार, विक्रमजीत सिंह और विभिन्न प्रबंधन समितियों के प्रभारी भी उपस्थित थे।

मैच परिणाम:

मुकाबलों के दूसरे दिन के नतीजों के बारे में दलजीत सिंह स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर ने बताया कि पंजाब ने जम्मू-कश्मीर को 79-34 अंकों से हराया। ओडिशा ने सीबीएसई को 53-41 अंकों से, पश्चिम बंगाल ने पुडुचेरी को 70-22 अंकों से, महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 55-51 अंकों से, मध्य प्रदेश ने राजस्थान को 68-66 अंकों से, हरियाणा ने उत्तर प्रदेश को 53-37 अंकों से, दिल्ली ने नवोदय विद्यालय को 88-25 अंकों से, आईबीएसओ ने सीबीएसई को 69-21 अंकों से, मध्य प्रदेश ने तेलंगाना को 86-46 अंकों से, महाराष्ट्र ने आंध्र प्रदेश को 60-38 अंकों से हराकर अपने-अपने लीग मैच जीते।