5 Dariya News

डिप्टी स्पीकर रौढ़ी ने गढ़शंकर के पांच गांवों में पंचायत घर के लिए दी 1 करोड़ रुपए की ग्रांट

गांव नैनवां, कोकोवाल मजारी, कुनैल, रामपुर व कुकड़ां को ग्रांट की पहली किस्त के तौर पर सौंपे 20-20 लाख रुपए के चैक सौंपे

5 Dariya News

होशियारपुर 06-Jan-2024

डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा ने कहा कि पंजाब सरकार गांवों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ वहां की हर छोटी से बड़ी जरुरत को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। वे आज गढ़शंकर विधान सभा क्षेत्र के गांव नैनवां, कोकोवाल मजारी, कुनैल, रामपुर व कुकड़ां में पंचायत घर बनाने के लिए 20-20 लाख रुपए का चैक सौंपने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि इन पांचों गांवों में पंचायत घर बनाने के लिए 40-40 लाख रुपए की ग्रांट मंजूर हुई है और आज उन्होंने पांचों गांवों को कुल 1 करोड़ रुपए की ग्रांट की पहली किस्त भेंट की है। इस दौरान उनके साथ बी.डी.पी.ओ मनजिंदर कौर भी मौजूद थी।डिप्टी स्पीकर ने इस दौरान गांव वासियों की समस्याओं को भी सुना और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द इन समस्याओं को हल करने के निर्देश भी दिए। 

उन्होंने इस दौरान गांव पोसी में आंगनवाड़ी सैंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गढ़शंकर विधान सभा क्षेत्र में खस्ताहाल पड़े 20-22 आंगनवाड़ी सैंटरों को जल्द शुरु करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हल्के के गांव पालदी के विकास में एन.आर.आइज महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और गांव के विकास के लिए 1 करोड़ रुपए दिए हैं और मैचिंग ग्रांट के अंतर्गत पंजाब सरकार ने भी गांव के विकास के लिए 1 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी की है, जिससे गांव पालदी में बड़े स्तर पर विकास कार्य करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि गांव पोसी की भी हर जरुरत को पूरा करते हुए, यहां विकास कार्य करवाए जाएंगे।इस मौके पर डिप्टी स्पीकर के ओ.एस.डी. चरनजीत सिंह चन्नी, बलवीर सिंह झज्ज, मंदीप सिंह, सी.डी.पी.ओ परमजीत कौर, मंजीत कौर, सीमा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।