5 Dariya News

उपायुक्त ने पुंछ जिले में चल रही पीडब्ल्यूडी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

पुंछ 03-Jan-2024

उपायुक्त पुंछ यासीन एम. चैधरी ने पीडब्ल्यूडी विभाग के विभिन्न उप प्रभागों द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा हेतु डीसी कार्यालय परिसर के सम्मेलन हॉल में एक बैठक की अध्यक्षता की। उपायुक्त ने नाबार्ड, यूटी-सेक्टर, सिटी एंड टाउन, डीडीसी, बीडीसी, पीआरआई अनुदान और अन्य के तहत पीडब्ल्यूडी द्वारा किए गए कार्यों की भौतिक और वित्तीय प्रगति की व्यापक समीक्षा की।

उपायुक्त को विभिन्न चल रही परियोजनाओं की प्रगति, उपलब्धियों और उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गई। उपायुक्त ने एक्सईएन को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए चल रहे सभी कार्यों की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित एक्सईएन को निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी लंबित योजनाओं को पूरा करने के लिए कर्मचारियों और मशीनरी को जुटाने के लिए कहा। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को साथ लेकर बाधाओं को दूर करने का भी आह्वान किया।

उन्होंने संबंधित कार्यकारी अभियंताओं को काम के निष्पादन, विशेषकर सामाजिक क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं को प्रभावित करने वाली बाधाओं को हल करने के लिए संबंधित एसडीएम और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की मदद लेने का भी निर्देश दिया। बैठक में विकासात्मक परियोजनाओं में बाधा डालने वाले मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें उपायुक्त ने कहा कि विकासात्मक बाधाओं को हल करने और कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए अंतर-विभागीय समन्वय जरूरी है।

उपायुक्त ने हितधारकों से कहा कि यदि कोई समस्या हो तो उसे हल करने के लिए मौके पर ही निर्णय लेने के लिए परियोजनाओं का संयुक्त निरीक्षण करें।  इसके अलावा उपायुक्त ने व्यय प्रबंधन पर ध्यान देते हुए कम से कम समय में वित्तीय लक्ष्य हासिल करने और विभिन्न योजनाओं के तहत शत-प्रतिशत व्यय करने का निर्देश दिया।

बैठक में अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी पुंछ, सीईओ पुंछ विकास प्राधिकरण, पीओ आईसीडीएस, एसडीएम सुरनकोट, सीएमओ, सीईओ, पीडब्ल्यूडी डिवीजन और उप-संभागों के सभी एक्सईएन, एईई, जेईई, रेंज कार्यालय पुंछ, मेंढर, सूरनकोट ने भाग लिया।