5 Dariya News

डीईओ रियासी ने राजनीतिक प्रतिनिधियों से सहयोग का आग्रह किया

5 Dariya News

रियासी 02-Jan-2024

जिला निर्वाचन अधिकारी रियासी विशेष महाजन ने आज डीसी कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसका उद्देष्य प्रतिनिधियों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के बारे में मतदाता जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से चल रही पहल के बारे में सूचित करना था।

सत्र के दौरान, यह पता चला कि जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए रणनीतिक रूप से डीसी कार्यालय और कटरा, धर्मारी और माहौर में एसडीएम के कार्यालयों सहित प्रमुख स्थानों पर ईवीएम प्रदर्शन केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन केंद्रों की स्थापना मतदाताओं को ईवीएम की गहन समझ प्रदान करने, आगामी चुनावों में अच्छी तरह से सूचित और कुशल भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए की गई है।

इसके अलावा, डीसी कार्यालय, रियासी में अतिरिक्त ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच शुरू करने पर जोर दिया गया, जो 6 से 9 जनवरी, 2024 तक आयोजित की जानी है।उल्लेखनीय है कि इस प्रक्रिया में राजनीतिक प्रतिनिधियों की भागीदारी चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इस अवसर पर बताया गया कि हाल ही में संपन्न विशेष सारांश पुनरीक्षण के दौरान प्राप्त सभी दावों और आपत्तियों का परिश्रमपूर्वक समाधान किया गया है। इन संकल्पों को शामिल करते हुए अंतिम मतदाता सूची 05 जनवरी, 2024 को प्रकाशित की जाएगी। यह सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण पूरे जिले में एक सुचारू और विष्वसनीय चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के प्रति समर्पण को दर्शाता है।