5 Dariya News

उपायुक्त ने किश्तवाड़ शहर, आसपास के क्षेत्रों में नागरिक सुविधाओं का आकलन किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 02-Jan-2024

किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने किश्तवाड़ शहर के वार्ड नंबर 4 और चेरहर और कुलीड गांवों सहित आसपास के क्षेत्रों का दौरा किया। दौरे का प्राथमिक फोकस प्रचलित भूमि मुद्दों, जल निकासी संबंधी चिंताओं का मूल्यांकन करना और कुलीड में एफएससी और सीए स्टोर के पास उपयुक्त पार्किंग समाधान की पहचान करना था। उनके साथ तहसीलदार किश्तवाड़, मुनीब उमर और ईओ नगर परिषद किश्तवाड़, निनाद सेन और एनटी किश्तवाड़ राहुल सिंह राणा भी थे।

डॉ. देवांश यादव ने मौजूदा चुनौतियों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करते हुए क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इसके बाद, उन्होंने इन मुद्दों को हल करने के लिए त्वरित कार्रवाई की तात्कालिकता पर जोर देते हुए संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए। कुलीड में एफसीएस और सीए स्टोर से सटे स्थान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, उपायुक्त ने कुशल उपयोग के लिए इसे एक महत्वपूर्ण पार्किंग सुविधा में बदलने की आवश्यकता पर बल दिया।

बातचीत के दौरान, उपायुक्त किश्तवाड़ ने वार्ड नंबर 4 में जल निकासी के मुद्दों को हल करने पर जोर दिया। चेरहर में जल निकासी मुद्दे का आकलन करने के बाद, तहसीलदार किश्तवाड़ को कानून के तहत प्रावधान के अनुसार तुरंत सुधारात्मक उपाय करने का निर्देश दिया गया। डॉ. देवांश यादव की सक्रिय यात्रा और निर्देश किश्तवाड़ के निवासियों के लाभ के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचागत चुनौतियों का समाधान करने, विकास को बढ़ावा देने और नागरिक सुविधाओं को बढ़ाने हेतु प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।