5 Dariya News

उपायुक्त ने अमृत-2 के तहत उधमपुर टाउन में पेयजल आपूर्ति में वृद्धि की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 02-Jan-2024

उधमपुर के शहरी क्षेत्र में अमृत-2 के तहत पेयजल आपूर्ति में वृद्धि और जल वितरण प्रणाली को मजबूत करने से संबंधित मुद्दों को हल करने हेतु हालिया विकास संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के निर्देशों के जवाब में जिला उधमपुर, रामनगर और चनैनी शहर में उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

पीडीएमसी के टीम लीडर एस.एल. कपूर ने अमृत-2 परियोजना के कार्यान्वयन पर एक व्यापक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन प्रदान किया, जिसमें बताया गया कि शहरी क्षेत्र में जल आपूर्ति स्तर 135 लीटर प्रति व्यक्ति प्रति दिन निर्धारित है।बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों से शहरी क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति की कमी को दूर करने के लिए अमृत परियोजना के तहत एक विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उधमपुर शहर में जल आपूर्ति योजना संवर्धन पर चर्चा करते हुए, उपायुक्त ने विभाग को अपव्यय और रिसाव को देखते हुए मौजूदा जल आपूर्ति वितरण प्रणाली और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने शहरी क्षेत्र में पीने के पानी की कमी को दूर करने के लिए चल रही परियोजनाओं और जल आपूर्ति योजनाओं को पूरा करके आपूर्ति बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया।