5 Dariya News

वीबीएसवाई : खौड़ में लोगों ने प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को बढ़ावा देने का संकल्प लिया

5 Dariya News

जम्मू 25-Dec-2023

चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के हिस्से के रूप में, एक विशेष वीबीएसवाई वैन नगर समिति खौड़ वार्ड नंबर 13 में पहुंची। स्थानीय लोगों और निर्वाचित पीआरआई प्रतिनिधियों ने वैन का स्वागत किया।कार्यक्रम के दौरान डीडीसी के उपाध्यक्ष सूरज सिंह, तहसीलदार एवं कार्यकारी अधिकारी एमसी खौड़, मोनिका शर्मा और अन्य क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।

एक वैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो संदेश प्रदर्शित किया गया, जिसमें उन्होंने लोगों को देश की प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने का संकल्प लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने संकल्प प्रतिज्ञा ली और इस उद्देश्य के प्रति अपना समर्पण व्यक्त किया। जनता ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं का भी लाभ उठाया, जो प्रति वर्ष प्रति परिवार 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान करती है।

 विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने ’मेरी कहानी मेरी जुबानी’ के तहत संबंधित योजनाओं से प्राप्त लाभों के बारे में बताया।इस कार्यक्रम में सरकारी मिडिल स्कूल निक्कियां के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं, जिन्होंने विभिन्न कृत्यों के माध्यम से अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया और लोगों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए अपने स्टॉल प्रस्तुत किए। 

उन्होंने जनता के बीच पर्चे, पोस्टर और प्रदर्शनियाँ भी वितरित कीं और उनके प्रश्नों का उत्तर दिया।क्षेत्रीय अधिकारियों ने जनता को संबोधित किया और भारत सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाई। पीएम विष्वकर्मा और अन्य ऑनलाइन सेवाओं के तहत ऑन-स्पॉट पंजीकरण के लिए स्टॉल भी लगाए गए।