5 Dariya News

हरभजन सिंह ईटीओ ने 29 लाख की लागत से बनने वाले थापर मॉडल छप्पड़ों की शुरुआत की

कहा, सभी गाँवों में थापर मॉडल और खेल मैदान होंगे

5 Dariya News

अमृतसर 21-Dec-2023

कैबिनेट मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने गाँव किला जीवन सिंह वाला, देवीदासपुरा में थापर मॉडल के साथ बनने वाले छप्पड़ों के नवीनीकरण का नींव पत्थर रखा।इस मौके पर संबोधन करते हुए उन्होंने कहा कि गाँव के छप्पड़ों का नवीनीकरण थापर मॉडल के आधार पर किया जाना है, जिस पर करीब 29 लाख की लागत आयेगी, जिससे गाँव वासियों को छप्पड़ की गन्दगी से राहत मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि साफ किए गए पानी को सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जायेगा और खेतों में पाइपलाईन डाली जायेगी, जिससे साफ किया गया पानी खेतों के लिए इस्तेमाल किया जा सके।इस मौके पर मंत्री ने कहा कि कोई भी गाँव थापर मॉडल, खेल मैदान और कम्युनिटी हॉल से वंचित नहीं रहने दिया जायेगा, यह सुविधा हर गाँव में दी जायेगी।  

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य डार्क जोन में है, भूजल गहरा होता जा रहा है, इसलिए पंजाब सरकार द्वारा इस बार नहरी पानी के पुख़्ता प्रबंध किये गए। इसके अलावा नहरी खालों को बहाल किया गया है और पाइपलाईन प्रोजेक्टों पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिससे नहरी पानी का अधिक से अधिक प्रयोग हो सके।  

उन्होंने कहा कि राज्य के नौजवानों को खेलों की ओर मोडऩे के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसलिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियाँ दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों में पंजाब के खिलाडिय़ों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया जा रहा है जो राज्य के लिए गर्व की बात है। 

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने गाँव वडाली डोगरां में गलियों, फिरनी और पंचायत घर का उद्घाटन भी किया।इस मौके पर सतिन्दर सिंह, ब्लॉक प्रधान कवलजीत धारड़, बी.डी.पी.ओ., ऐक्सियन मनिन्दर, सूबेदार छनाख सिंह चेयरमैन और बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।