5 Dariya News

नशों को खिलाफ जंग- जय इंदर कौर ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग से प्रभावित रोंगला गांव के निवासियों से की मुलाकात

सख्त पुलिस गश्त और कार्रवाई की मांग को लेकर पंचायत सदस्यों के साथ एसएसपी पटियाला से की मुलाकात

5 Dariya News

पटियाला 21-Dec-2023

भारतीय जनता पार्टी पंजाब महिला मोर्चा की अध्यक्ष जय इंदर कौर ने आज पटियाला जिले के रोंगला गांव का दौरा किया और क्षेत्र के निवासियों से बातचीत की, जो गांव में बढ़ती नशीली दवाओं के कुष्ठ रोग से परेशान हैं। बाद में पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता गांव की पंचायत के साथ एसएसपी से मिले।  एसएसपी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जय इंदर कौर ने कहा कि, ''सरपंच रानी जी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आज मुझे अपने गांव में आमंत्रित किया ताकि वे नशे की बढ़ती समस्या के खिलाफ उनकी लड़ाई में मदद कर सकें। 

पंचायत और स्थानीय महिलाओं ने मुझे नसो  संबंधी  विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने मुझे बताया कि पिछले दो सालों में गांव में नशे का अवैध कारोबार बढ़ गया है और दुर्भाग्य से गांव के युवा नशे की दलदल में फंस गए हैं। बीजेपी नेता ने आगे कहा, ''यह देखकर दुख होता है कि हमारे गांवों में नशे की समस्या इतनी व्यापक है और अब हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें इससे छुटकारा दिलाने में मदद करें। 

इसीलिए ग्राम पंचायत ने भी आज एक पहल की है।'' एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें गांव के किसी भी सदस्य को नशीली दवाओं का कारोबार करते हुए या किसी नशेड़ी की मदद करते हुए पकड़े जाने पर पंचायत द्वारा 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया जाएगा। जय इंदर कौर ने कहा, "हमने रोंगला गांव में बढ़ती नशीली दवाओं की समस्या को ध्यान में लाने के लिए पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा से भी मुलाकात की। ग्रामीणों ने एसएसपी से लगातार पुलिस गश्त सुनिश्चित करने और नशीली दवाओं के तस्करों को रोकने के लिए कहा। 

गांव के बाहर स्थायी चौकियां स्थापित करने की अपील की।" उन्हें पकड़ने के लिए। एसएसपी ने हमें ग्रामीणों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है और नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'' बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष ने कहा, ''पंजाब में बढ़ता नशीली दवाओं का मुद्दा सिर्फ एक राज्य का मुद्दा नहीं है, यह एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है और बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इसे लेकर बहुत गंभीर है। 

विपक्ष ने पहले इसका विरोध किया था लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब के युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस कदम का समर्थन करने का स्टैंड लिया था।" जय इंदर कौर के साथ-साथ सरपंच रानी पत्नी सितार मोहम्मद, पटियाला के पूर्व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, पटियाला महिला मोर्चा की अध्यक्ष मनीषा उप्पल, मंडल अध्यक्ष गुरध्यान सिंह, गुरभजन सिंह, वीरेंद्र गुप्ता और गांव रोंगला की पूरी पंचायत मौजूद रही।