5 Dariya News

श्रीनगर सचिवालय में अटल डुल्लू का जोरदार स्वागत किया गया

5 Dariya News

श्रीनगर 20-Dec-2023

मुख्य सचिव अटल डुल्लू का इस महीने की शुरुआत में पदभार संभालने के बाद पहली बार श्रीनगर नागरिक सचिवालय पहुंचने पर सैकड़ों कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अटल डुल्लू ने अपनी सेवा के अधिकांश समय जम्मू-कश्मीर में सेवा की है। वह पहले जम्मू-कश्मीर के कई जिलों के उपायुक्त रहने के अलावा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा, वित्त, कृषि सहित कई महत्वपूर्ण विभागों के प्रशासनिक सचिव रह चुके हैं।

मुख्य सचिव के पद पर पदोन्नत होने से पहले वह जम्मू-कश्मीर में कृषि उत्पादन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत थे और किसानों की आय में कई गुना वृद्धि के साथ कृषि क्षेत्र में क्रांति लाने के उद्देश्य से समग्र कृषि विकास कार्यक्रम तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज दोपहर श्रीनगर सचिवालय पहुंचने पर मुख्य सचिव का सचिवालय परिसर में सैकड़ों कर्मचारियों ने स्वागत किया, जो उनके साथ उनके कार्यालय कक्ष तक गए।बाद में उन्होंने सचिवालय का भी दौरा किया और यहां विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों से बातचीत की। 

उन्होंने उनके कामकाज और सरकारी कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए उपलब्ध अन्य सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। अपनी यात्रा के दौरान मुख्य सचिव के साथ आयुक्त सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आयुक्त सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, सचिव युवा सेवा एवं खेल, सचिव पर्यटन एवं संस्कृति, निदेशक संपदा, कश्मीर के अलावा अन्य वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारी भी थे। मुख्य सचिव ने कई प्रतिनिधिमंडलों की शिकायतें भी सुनीं और उनके निराकरण एवं शीघ्र निस्तारण के मौके पर ही निर्देश दिये।