5 Dariya News

सचिव एच एंड एमई ने उधमपुर में विकास परियोजनाओं की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 20-Dec-2023

सचिव स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा भूपिंदर कुमार ने उधमपुर का व्यापक दौरा किया और जिले में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण सहित विभाग की प्रमुख चल रही परियोजनाओं का जायजा लिया।सचिव ने उपायुक्त सलोनी राय के साथ सरकारी मेडिकल कॉलेज उधमपुर और एसोसिएटेड अस्पताल के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया और मौजूदा स्टाफ की स्थिति के साथ-साथ संस्थान में हाल ही में की गई विशेष सर्जरी का आकलन किया।

सचिव ने 200 बिस्तरों वाले जिला अस्पताल और जीएमसी उधमपुर की अस्थायी इमारत के निर्माण स्थलों का दौरा किया। उन्होंने पिंरसिपल जीएमसी उधमपुर से गुणवत्तापूर्ण सेवा सुनिश्चित करने, रेफरल मामलों को कम करने और एमबीबीएस पाठ्यक्रम करने वाले छात्रों के लिए अनुकूल माहौल बनाने को कहा।

भूपिंदर कुमार ने जीएमसी उधमपुर के एसोसिएटेड अस्पताल में दवाओं, निदान और सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान, उन्होंने कर्मचारियों के साथ बातचीत करने के अलावा कक्षाओं और प्रयोगशालाओं सहित विभिन्न अनुभागों का दौरा किया। उन्होंने जीएमसी में प्रयोगशाला परीक्षणों, प्रक्रियाओं, उपकरणों की उपलब्धता और शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं पर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने समय की पाबंदी बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और जीएमसी प्रशासन को समय पर सेवाएं और परिसर में स्वच्छता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सचिव ने अतिरिक्त जनशक्ति की तैनाती और निर्माण स्थलों पर शिफ्टों की संख्या बढ़ाकर परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए कार्यान्वयन एजेंसियों को मौके पर ही निर्देश जारी किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने पिं्रसिपल जीएमसी को इन प्रतिष्ठित परियोजनाओं को सुचारू और समय पर पूरा करने के लिए नियमित निगरानी रखने को कहा।