5 Dariya News

एकता क्लब के छठें जागरण में हजारों लोगों की मौजूदगी में वीरेश शांडिल्य ने की ज्योति प्रचंड

माता-पिता की पूजा करने से निश्चित तौर पर माँ भगवती मुरादे पूरी करेगी: वीरेश शांडिल्य

5 Dariya News

अम्बाला 19-Dec-2023

अंबाला शहर जगाधरी गेट पर एकता क्लब द्वारा मां भगवती का छठां जागरण व भंडारा धूमधाम से किया गया। जागरण में मुख्यतिथि के रूप में विश्व हिंदू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य अपनी पत्नी श्रीमति पंकज शांडिल्य, अपने बेटे हाई कोर्ट के एडवोकेट वासु रंजन छोटे बेटे शिव रंजन व अन्य परिजनों के साथ पहुंचे।

दरबार में पहुंचने पर एकता क्लब के प्रधान मुकुल गोयल, अमित, दीपक अरोड़ा, पारस शर्मा, सौरभ, अमन, दीपक नटराज, विनय हन्नी डांग, अजय सहगल, साहिल कक्कड़, करण शर्मा, संदीप नटखट, तरूण चंदेल, भाजपा नेता अशोक कक्कड़, हरीष अरोड़ा, जन चेतना पार्टी के विनित कुमार सहित एकता क्लब के सदस्यों ने वीरेश शांडिल्य को पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत किया। 

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के र्राष्ट्रीयअध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने विधिवत रूप से एकता क्लब द्वारा आयोजित छठें जागरण में पूजा अर्चना के बाद ज्योति प्रचंड किया। वीरेश शांडिल्य ने हजारों श्रद्धालुओं को संबोधित किया और कहा कि मां की भी पूजा करो, उससे मन्नतें मांगों लेकिन उस मां की पूजा करो जिसने जन्म दिया, सुबह शाम माता-पिता के पांवों को हाथ लगाओ क्योंकि पहला गुरू मां, दूसरा गुरू पिता, तीसरा गुरू शिक्षक और चौथा गुरू भगवान हैं। 

इसलिए मां पिता का कहना मानो, सम्मान करो तभी मां भगवती प्रसन्न होती हैं। और उन्होंने कहा कि संसार में हर सनातनी को एक बार मंदिर जाना चाहिए, एक बार अपने इष्ट देवता की पूजा करनी चाहिए, घर में ज्योति का प्रकाश करना चाहिए, मंदिर में जाकर घंटियां बजानी चाहिए, इससे जमीन पर भी और ब्रह्मांड पर भी सनातन धर्म मजबूत होगा। 

वहीं वीरेश शांडिल्य ने कहा कि कुछ गायक मुसलमानों को जागरण करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं उनका दुष्प्रचार कर रहे हैं, ऐसी छोटी सोच रखने वाले गायकों को बाज आना चाहिए अगर मुसलमान जागरण कर रहा है तो यह सनातन व हिंदू धर्म के लिए बहुत बड़ी बात है। क्योंकि मुसलमान धर्म में मूर्ति पूजा नहीं होती। 

उन्होंने कहा कि वह अंबाला में एक जागरण करेंगे और पूरे अंबाला शहर को निमंत्रण देंगे और हर जाति के गायक चाहे हिंदू हो या मुसलमान, सिख हो या ईसाई सबको मंच पर मां भगवती का जागरण करने का मौका देंगे। उन्होंने मास्टर बॉबी और मास्टर संजू लुधियाना वाले को बधाई दी और कहा कि मास्टर बॉबी ऐसे गाता है जैसे मां का बेटा चंचल गा रहा हो। यह अंबाला के लिए गर्व की बात है क्योंकि बॉबी अंबाला का बेटा है। 

इस मौके पर वीरेश शांडिल्य को दोशाला व स्मृति चिन्ह भी एकता क्लब ने भंट किया और वीरेश शांडिल्य ने हजारों श्रद्धालुओं के बीच भेंट सुनाई। माता जिनको याद करें वो लोग निराले होते हैं और दूसरी मां मेरी मां से मिला दे मुझे और साथ ही शांडिल्य ने विश्व हिंदू तख्त की तरफ से आह्वान किया कि चौकी प्रथा बंद हों, जागरण होने चाहिए क्योंकि तारा रानी की कथा जागरण में ही हो सकती है। 

सनातन धर्म के लोग शॉर्ट कट बंद करें। इस अवसर पर कई कंजकों से वीरेश शांडिल्य ने आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर नीलम शर्मा, भूषण शर्मा, रजनी शर्मा, अनु शर्मा, अनीश, गर्व, शिवानी नटराज, खुशी गोयल, पूजा वालिया, रेखा, नीलम, प्रीति रानी, अश्वनी कुमार, सुभाष, अमित सहित भारी तादाद में श्रद्धालु मौजूद थे और भंडारे का खुला आयोजन था।