5 Dariya News

परमात्मा से मिलेंगे, अपने दिल में बिठाएंगे तभी मानवता के प्रति प्यार होगा

5 Dariya News

मोहाली 13-Dec-2023

सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से परमात्मा को जानने के बाद  ही अपने मूल रूप का पता चलता है कि हम आत्मिक रूप से इसी परमात्मा की अंश है। उक्त विचार संत निरंकारी मिशन के केंद्रीय प्रचारक श्री इंदरजीत शर्मा जी ने मोहाली फेस 6 के संत निरंकारी सत्संग भवन में  आयोजित विशाल सत्संग कार्यक्रम में व्यक्त किये।

उन्होंने फरमाया कि एक परमात्मा का एहसास होने के बाद एकत्व का भाव पूरे विश्व के लिए आ जाता है। परमात्मा को जानकर प्रेम भावना से भक्ति की जाये तो वह  प्रेमाभक्ति बन जाती है। हर एक में परमात्मा है और हर कोई श्रेष्ठ है इस भाव से कोई जाति-पाती का बंधन इंसान के दिल में घृणा नहीं लाते। नि:स्वार्थ रूप से सेवा का भाव तथा एक दूसरे के साथ सहयोग करते हुए जीवन जीना ही मानवता है। 

सदैव सरबत के भले की बात रखनी है। संत का हृदय हर एक के लिए पिघल जाता है और अपने पराये का भेद मिट जाता है।  केवल शरीर रूप से ही इंसान नहीं बनना बल्कि मानव मात्र के प्रति मानवता झलकनी चाहिए। श्री शर्मा जी ने आगे फरमाया कि  परमात्मा को जितना अपने दिल में बिठाएंगे। तभी मानवता के प्रति प्यार होगा।

कीचड़ में कमल की तरह खिलना है ।आसपास का माहौल खराब होने के बावजूद भी हमने अपने अपने जीवन को निखार कर रखना है। इससे पूर्व स्थानीय संयोजक श्रीमती  डॉक्टर जे.के. चीमा जी ने आई हुई साध संगत, आदरणीय श्री  इंदरजीत शर्मा जी का, चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज श्री ओ.पी.निरंकारी जी का स्वागत किया और धन्यवाद किया। इस संत समागम  में आसपास के क्षेत्रों से आए हज़ारों भक्तों ने  भजनों-गीतों, कविताओं आदि भावों द्वारा सत्संग का भरपूर आनंद प्राप्त किया।