5 Dariya News

शहीदों के महान बलिदान के चलते हम आजादी की फिजा में सांस ले रहे हैं: सांसद मनीष तिवारी

देश के महान शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की

5 Dariya News

कुराली/खरड़ 11-Dec-2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है कि शहीद हमारे समाज का सरमाया हैं और उनकी कुर्बानियों के बदौलत आज हम आजादी की फिजा में सांस ले रहे हैं और उनके महान बलिदान आने वाली कई पीढ़ियों तक प्रेरणा के स्रोत रहेंगे। सांसद तिवारी साल 1971 की जंग में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले महान शहीदों की गांव अंदहेड़ी में स्थापित प्रतिमाओं को श्रद्धांजलि भेंट करने के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर सांसद तिवारी ने कहा कि शहीद सिपाही अजायब सिंह, शहीद हवलदार सुच्चा सिंह राय और शहीद सिपाही बलबीर सिंह राय साल 1971 की जंग में देश की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था और आज उनके गांव में महान शहीदों को वह नमन करने पहुंचे हैं। सांसद तिवारी ने कहा कि इन महान शहीदों के बलिदान के चलते ही आज हम आजादी की फिजा में सांस ले रहे हैं, जो आने वाले कई पीढ़ियां तक प्रेरणा के स्रोत रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में गांव अंदहेड़ी अहम योगदान दे रहा है और गांव से अधिकतर युवा देश की रक्षा सेनाओं में सेवाएं निभा रहे हैं।जिला प्रधान रणजीत सिंह पडियाला ने कहा कि काग्रेस ने हमेशा से शहीदों के विचारों पर पहरा दिया है। देश की एकता और अखंडता की रक्षा हेतु पार्टी हमेशा तत्पर है। उन्होंने राज्य सरकार से गांव के विकास को पहल देने की अपील भी की।

इस दौरान उन्होंने गांव वालों की मांग पर शहीदों की प्रतिमाओं तक आने वाले मार्ग के निर्माण हेतु अपने संसदीय कोटे से जारी 5 लाख की ग्रांट गांव निवासियों को सौंपी। इसी तरह, शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया गया। जहां अन्य के अलावा, सरपंच सतवीर सिंह सत्ती, जसबीर सिंह, हरमीत सिंह, राजिंदर सिंह, रणधीर सिंह, संपूर्ण सिंह, नसीब सिंह, गुरपाल सिंह भी मौजूद रहे।