5 Dariya News

सांसद अरोड़ा और विधायक भोला ने फोकल प्वाइंट में 22 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों के पुनर्निर्माण का किया उद्घाटन

5 Dariya News

लुधियाना 09-Dec-2023

सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने लुधियाना पूर्व के विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल के साथ शनिवार को यहां फोकल प्वाइंट (फेज 1,2 और 3) में सड़कों के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। ये सड़कें वर्षों से जर्जर हालत में थीं क्योंकि किसी न किसी कारण से इनकी मरम्मत नहीं की गई थी। यात्रियों और क्षेत्र के उद्योगपतियों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों का पुनर्निर्माण करने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। 

अगले साल के मध्य तक फोकल प्वाइंट की कोई भी सड़क ऐसी नहीं बचेगी जिसका पुनर्निर्माण न हुआ हो।अरोड़ा का यहां पहुंचने पर उद्योगपतियों और अन्य लोगों ने जोरदार स्वागत किया। नगर निगम, लुधियाना द्वारा सड़कों के पुनर्निर्माण की शुरुआत का जश्न मनाते हुए मिठाइयाँ वितरित की गईं।इस अवसर पर अरोड़ा ने कहा कि नगर निगम, लुधियाना (एमसीएल) इन सड़कों के निर्माण पर 22 करोड़ रुपये खर्च करेगा। 

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान का बहुत धन्यवाद किया जिनकी पहल पर इन सड़कों का काम शुरू किया गया है और धनराशि जारी की गई है। उन्होंने इस कार्य पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए संदीप ऋषि नगर आयुक्त लुधियाना को भी धन्यवाद दिया। इस मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से सड़कों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को कहा, क्योंकि काम की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सड़कों का पुनर्निर्माण कंक्रीट से किया जाना है, जिसकी आयु अन्य सड़कों की तुलना में अधिक होगी। उन्होंने कहा कि अगले साल मार्च के अंत तक सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा।  उन्होंने कहा कि इससे पहले पीएसआईईसी (पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कॉर्पोरेशन) द्वारा फोकल प्वाइंट (फेज 4 से 8) में सड़कों का काम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पीएसआईईसी का काम पूरा होने वाला है।

अरोड़ा ने कहा कि पार्कों का नवीनीकरण भी किया जा रहा है। उन्होंने घोषणा की कि इच्छुक उद्योग अपनी लागत पर रखरखाव के लिए पार्कों को गोद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे उद्योगों को अपने ब्रांड नाम का प्रदर्शन करने के लिए इन पार्कों का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। इस अवसर पर नगर निगम, लुधियाना के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर प्रवीण सिंगला भी उपस्थित थे।