5 Dariya News

नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए आयोजित वॉकथॉन में हजारों संगरूर निवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

नशे के खतरों से बचाने के लिए जागरूकता के साथ-साथ मुफ्त इलाज सुविधा उपलब्ध : डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल

5 Dariya News

संगरूर 08-Dec-2023

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा राज्य के लोगों को नशों के उपयोग के खिलाफ एकजुट करने के लिए की जा रही गतिविधियों के तहत, आज जिला पुलिस और प्रशासन द्वारा 5 किलोमीटर लंबी वॉकथॉन आयोजित की गई, जो वार हीरोज स्टेडियम से शुरू हुई और शहर के विभिन्न बाजारों से गुजरते हुए फिर से स्टेडियम में समाप्त हुई। इस वॉकथॉन में डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल और एस.एस.पी. सरताज सिंह चाहल के नेतृत्व में हजारों संगरूर निवासियों, जिनमें विद्यार्थी, खिलाडी, यूथ क्लब के मेंबर, समाज सेवक, सियासतदान भी शामिल थे, द्वारा उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर वॉकथॉन में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने अपने हाथों में नशे के खिलाफ जागरूकता संबंधी तख्तियां लेकर नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाई। 

इस वॉकथॉन के समाप्त होने के बाद वॉर हीरोज स्टेडियम में 4x400 मीटर रिले रेस भी आयोजित की गई और संगरूर के लोगों को नशे के खिलाफ एकजुट होने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर जतिन्दर जोरवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग लगातार नशे की पूर्ण रोकथाम के लिए संगरूर निवासियों को जागरूक कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य से जागरूकता गतिविधियां संचालित करने के साथ-साथ नशे की लत से पीड़ित लोगों को निःशुल्क उपचार की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि गांवों और शहरों में नशा करने वालों की पहचान करके उन्हें इलाज के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है और घाबदा में नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्रों के साथ-साथ ओएटी केंद्रों में भी मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस वॉकथॉन से पहले जिले के सभी उच्च-प्राथमिक विद्यालयों में नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट कला का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल ने कहा कि संगरूर पुलिस नशे की  पूर्ण रोकथाम के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि नशीले पदार्थों की तस्करी के चक्र को तोड़ने के लिए नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने संगरूर निवासियों से अपील की कि वे नशे के प्रति सतर्क रहें और नशे के बारे में कोई भी सूचना तुरंत जिला पुलिस को दें ताकि इस रोग को जड़ से खत्म किया जा सके। इस अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं और रिले रेस के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सहायक कमिश्नर जसपिंदर सिंह, एस.डी.एम. संगरूर चरणजोत सिंह वालिया, एसडीएम धूरी अमित गुप्ता, एसडीएम भवानीगढ़ विनीत कुमार, एसडीएम दिड़बा राजेश शर्मा, एसडीएम सुनाम प्रमोद सिंगला, एसडीएम लहरा सूबा सिंह, एस.पी. नवरीत सिंह विर्क, एस.पी. पलविंदर सिंह चीमा, चेयरमैन पनसिड महिंदर सिंह सिद्धू, चेयरमैन  इंप्रूवमेंट ट्रस्ट प्रीतम सिंह पीतू, चेयरमैन मार्किट  कमेटी संगरूर अवतार सिंह इलवाल, चेयरमैन मार्किट कमेटी धूरी राजवंत सिंह घुल्ली, चेयरमैन मार्किट कमेटी सुनाम मुकेश जुनेजा, चेयरमैन दर्शन सिंह गीति मान, डीएसपी मनोज गोर्सी, जिला खेल अधिकारी नवदीप सिंह और बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थी, युवा क्लबों के सदस्य, खिलाड़ी, अधिकारी और बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।