5 Dariya News

डीडीसी ने रियासी जिले में प्रमुख विकास परियोजनाओं पर काम की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

रियासी 07-Dec-2023

जिला विकास आयुक्त रियासी विशेष महाजन ने विभिन्न मदों के तहत पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई द्वारा निष्पादित किए जा रहे कार्यों की भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की। डीसी ने पूर्ण और चालू सभी सड़कों की व्यापक समीक्षा की और पूर्ण सड़कों की स्थिति प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने चल रही परियोजनाओं को पूरा करने के लिए समयसीमा तय करने को भी कहा।

निष्पादन एजेंसियों को वन विभाग से एनओसी जैसे लंबित मुद्दों का नियमित अनुवर्ती सुनिश्चित करने और सभी चल रहे कार्यों की निगरानी करने और सड़कों का निर्माण करने वाले ठेकेदारों पर जांच रखने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य में अनावश्यक देरी करने वाले ठेकेदारों पर लगाम लगाई जाएगी और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

डीडीसी ने अधिकारियों को पूरी लगन व उत्साह से कार्य करने का निर्देश दिया. उन्होंने उनसे कार्य निष्पादित करते समय गुणवत्ता बनाए रखने और स्थानीय आबादी के साथ घनिष्ठ संपर्क स्थापित करने को कहा ताकि कार्य की प्रगति और गुणवत्ता की निगरानी उन जनता द्वारा की जा सके जिनके लिए ये विकासात्मक गतिविधियाँ की जाती हैं।

उन्होंने अभियंताओं को आवंटित कार्यों को प्रारंभ करने तथा सभी कार्यों को भौतिक एवं वित्तीय रूप से निर्धारित समय के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि रियासी प्रशासन स्थानीय आबादी के लाभ हेतु मजबूत बुनियादी ढांचे और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।