5 Dariya News

कठुआ में सशस्त्र सेना झंडा दिवस देशभक्ति के उत्साह के साथ मनाया गया

5 Dariya News

कठुआ 07-Dec-2023

जिला प्रशासन कठुआ ने देशभक्तिपूर्ण उत्साह और उमंग के साथ सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, कठुआ के अधिकारियों ने औपचारिक रूप से उपायुक्त राकेश मन्हास को ध्वज लगाया।इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने कहा, “हमें पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवारों के कल्याण हेतु पहल करने के अलावा हर समय बहादुर सैनिकों का सम्मान करना होगा।

उन्होंने देशवासियों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में उदारतापूर्वक योगदान देने और पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण का समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रक्षा बलों के अमूल्य बलिदानों का बदला नहीं चुकाया जा सकता, लेकिन जरूरत की घड़ी में हमें उनकी देखभाल के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। राष्ट्र मातृभूमि की सेवा करते हुए कर्तव्य के दौरान हमारे सैनिकों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान, कर्तव्य के प्रति समर्पण और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए शाश्वत निगरानी को नहीं भूल सकता। 

उन्होंने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस में उदारतापूर्वक योगदान देने की अपील की।इस अवसर पर, विभिन्न स्कूलों के छात्र उपस्थित थे और उनमें से कुछ ने सशस्त्र बलों के सदस्यों को श्रद्धांजलि के रूप में देशभक्ति विषयों पर कविताएँ सुनाईं।इस अवसर को चिह्नित करने हेतु, जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सांकेतिक ध्वज लगाया। धन जुटाने का कार्य एनसीसी कैडेटों, स्कूली बच्चों, पूर्व सैनिकों और जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, कठुआ के अधिकारियों द्वारा किया गया।