5 Dariya News

ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में ग्रामीण डोडा में कई जनपहंच कार्यक्रम आयोजित किये गये

5 Dariya News

डोडा 06-Dec-2023

जिला प्रशासन डोडा ने साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के हिस्से के रूप में डोडा जिले के विभिन्न हिस्सों में व्यापक जनपहुंच कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की। प्रशासन और जनता के बीच सीधे संवाद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, इन सभाओं ने स्थानीय निवासियों को अपनी चिंताओं और मुद्दों को उठाने के लिए एक मंच प्रदान किया। घाटी मोर पार्क, भालरा, ब्लॉक भद्रवाह, उप जिला भद्रवाह, पंचायत गंडोह, ब्लॉक गंडोह, उपसंभाग गंडोह, ब्लॉक मुख्यालय अस्सर, उपसंभाग अस्सर और सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हलारां, उपसंभाग ठाठरी सहित कई स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में पर्याप्त भागीदारी देखी गई।

इन विचार-विमर्शों का मुख्य फोकस समुदाय के सदस्यों द्वारा उठाई गई वास्तविक शिकायतों को एकत्रित कर उनका समाधान करना था। उपायुक्त हरविंदर सिंह के नेतृत्व में, विभिन्न जिला अधिकारियों के साथ, इन सत्रों में डीडीसी अध्यक्ष डोडा धनंतर सिंह कोटवाल, बीडीसी अध्यक्ष ओमी चंद और बीडीओ भद्रवाह जैसे स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। चर्चाओं में कई तरह की चिंताएं शामिल रहीं, जिनमें विशेष रूप से भद्रवाह की जेई घाटी में पर्यटन की संभावना और कुलसारी गांव में केंद्रीय विद्यालय के उद्घाटन पर जोर दिया गया।

खराब ट्रांसफार्मर और जल आपूर्ति समस्याओं से लेकर स्कूलों और स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों के उन्नयन तक, बुनियादी ढांचे के विकास से जुड़े मुद्दों पर उत्साहपूर्वक चर्चा की गई। उपायुक्त ने पीएचई, पीडीडी, जल शक्ति और पीडब्ल्यूडी जैसे संबंधित विभागों को इन चुनौतियों के समाधान में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावा, डीडीसी अध्यक्ष धनतेर सिंह ने जिला प्रशासन और डीडीसी परिषद के बीच समन्वित प्रयासों के माध्यम से आगामी वर्ष में लंबित योजनाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

विभिन्न स्थानों पर आयोजित ब्लॉक दिवस कार्यक्रमों में, जनता, पीआरआई, सरपंचों, पंचों और बीडीसी प्रतिनिधियों की सक्रिय भागीदारी ने स्थानीय शासन के साथ जुड़ने के लिए समुदाय की उत्सुकता को रेखांकित किया।