5 Dariya News

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में उपायुक्त ने ब्लॉक डूंगी के पिंड नारियां में जनपहंच शिविर आयोजित किया

5 Dariya News

राजौरी 06-Dec-2023

जनता की चिंताओं को दूर करने के लिए एक सक्रिय और समुदाय-केंद्रित दृष्टिकोण का प्रदर्शन करते हुए, उपायुक्त राजौरी, विकास कुंडल ने डूंगी ब्लॉक के पिंड नारियां में एक अत्यधिक प्रभावशाली जनपहंच शिविर की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम ने एक रचनात्मक संवाद की सुविधा प्रदान की, जहां जनता और उनके प्रतिनिधियों दोनों ने कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें सड़क मरम्मत की तत्काल आवश्यकता, सरकारी संस्थानों के उन्नयन और पर्याप्त स्टाफिंग, पानी की कमी और स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना, अन्य महत्वपूर्ण विषय शामिल थे। 

कार्यक्रम के दौरान जिन विशिष्ट मुद्दों पर प्रकाश डाला गया उनमें जिंदा पीर से कोटेराजागीर तक पुल की मांग, पीएचसी नदायला के लिए एम्बुलेंस सुविधा, नारियां से फली तक सड़क का निर्माण आदि शामिल थे। उपायुक्त ने लोगों तक सीधे गुणवत्तापूर्ण आवश्यक सेवाएं पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने सरकारी उद्देश्यों को प्राप्त करने में सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।

उपायुक्त ने जनता को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों और चिंताओं को सावधानीपूर्वक दर्ज किया गया है और चरणबद्ध दृष्टिकोण के माध्यम से हल किया जाएगा और संबंधित विभाग इन मुद्दों को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उपायुक्त ने मुख्य सड़क से हाई स्कूल तक सड़क संपर्क समस्या को तुरंत दूर करते हुए संबंधित अधिकारी को इसके समाधान में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने न केवल जनता को आश्वस्त किया बल्कि यह भी पुष्टि की कि जल जीवन मिशन के माध्यम से जिले के हर घर में पाइप से पानी का कनेक्शन पहुंचाना प्रशासन का सर्वोच्च फोकस है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रशासन इस महत्वपूर्ण उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए लगातार काम कर रहा है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डूंगी के सीमावर्ती ब्लॉक में कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं सक्रिय रूप से चल रही हैं, जो इस रणनीतिक क्षेत्र के विकास और प्रगति के लिए प्रशासन के अटूट समर्पण को प्रदर्शित करती हैं।यह पहल आम जनता और जिला अधिकारियों के बीच सीधे संपर्क को बढ़ावा देने के लिए एक प्रभावी मंच साबित हुई है, जिसके परिणामस्वरूप संतुष्टि बढ़ी है और अधिक कुशल सेवा वितरण हुआ है, जो अपने नागरिकों के कल्याण हेतु सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस कार्यक्रम में बीडीसी डूंगी रायज़ चैधरी, सीपीओ मोहम्मद खुर्शीद, सीएमओ डॉ. राजिंदर शर्मा, एसीडी विजय कुमार, सीईओ शिक्षा बिशम्बर दास, डीएसडब्ल्यूओ अब्दुल रहीम, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी राजौरी सरदार खान, एक्सईएन पीडीडी राजौरी मोहम्मद राशिद, एक्सईएन जल शक्ति नौशेरा विपिन कुमार और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी उपस्थित थे।