5 Dariya News

सांसद जुगल किशोर शर्मा पंचायत बबलियाना में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए

5 Dariya News

जम्मू 03-Dec-2023

भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश और दृष्टिकोण को फैलाने हेतु एक राष्ट्रव्यापी अभियान, विकसित भारत संकल्प यात्रा ब्लॉक सतवारी की पंचायत बबलियाना पहुंची।सांसद जुगल किशोर शर्मा ने जनता को संबोधित किया और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सरकार के दृष्टिकोण को साझा किया।

उन्होंने सभी से विकसित भारत संकल्प यात्रा के संदेश और उद्देश्य को फैलाने की अपील की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शेष पंचायतों के लिए आयोजित इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभागों के क्षेत्रीय पदाधिकारी जनता के साथ नियमित संपर्क स्थापित करें और जनता को कार्यालयों में जाने में कोई असुविधा न हो तथा सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी सुनिश्चित करें। 

उन्होंने जनता को अपनी मांगों को उठाने और अपने विकास के मुद्दों के लिए प्रशासन के साथ बातचीत करने के लिए ग्राम सभाओं और अन्य मंचों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।सांसद ने पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरित किए और पंचायत के प्रगतिशील किसानों को कृषि क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा, उन्होंने उज्ज्वला लाभार्थियों को गैस कनेक्शन भी सौंपे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन का पंचायत में स्वागत समिति के सदस्यों और पंचायत बबलियाना के पीआरआई सदस्यों ने सांसद की उपस्थिति में स्वागत किया।माननीय प्रधान मंत्री का संदेश वैन पर प्रदर्शित किया गया, जिसके बाद लोगों ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया।कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई और इसके बाद सरकारी मिडिल स्कूल बबलियाना के छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

इस कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी मेयर बलदेव सिंह बलोरिया भी उपस्थित थे। कार्यक्रम स्थल पर सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।इस कार्यक्रम में फसलों पर उर्वरक और कीटनाशकों के छिड़काव के लिए ड्रोन के उपयोग का भी प्रदर्शन किया गया, जो एक नवीन तकनीक है जिससे किसानों को लाभ हो सकता है।

कार्यक्रम का समापन अतिरिक्त उपायुक्त संदीप सियोंत्रा द्वारा प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।सभी 305 ग्राम पंचायतों और यूएलबी के 7 एमसी को कवर करने के लिए 27 नवंबर से जिले भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है जो 25 दिसंबर, 2023 को संपन्न होगी।