5 Dariya News

डीएम जम्मू ने पंचायत सचिव भर्ती परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 04-Dec-2023

जिला मजिस्ट्रेट सचिन कुमार वैश्य ने पंचायत सचिव पद के लिए आगामी भर्ती परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा हेतु आज लगातार बैठकों की एक श्रृंखला का नेतृत्व किया। जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा 10 दिसंबर को जिले के 86 स्थानों पर फैले 90 केंद्रों पर होने वाली है, जम्मू जिले के 35306 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे।

बैठकें शिक्षक भवन में आयोजित की गईं, जिसमें एसएसपी जम्मू डॉ. विनोद कुमार, एसएसपी सुरक्षा, एसएसपी ट्रैफिक, एडीसी, सब डिविजनल मजिस्ट्रेट और आरटीओ जम्मू सहित सम्बंधित वरिश्ठ अधिकारी भी षामिल हुए। डीएम ने कहा कि परीक्षा को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। उन्होंने अधिकारियों से अपने-अपने केंद्रों में पारदर्शी परीक्षा के लिए प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया।

मजिस्ट्रेटों और पर्यवेक्षकों को महत्वपूर्ण भर्ती प्रक्रिया के दौरान उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर व्यापक जानकारी प्राप्त हुई।एडीसी अनसूया जम्वाल ने सुबह-सुबह स्कूल के प्रधानाचार्यों और अधीक्षकों और अन्य संबंधित लोगों के साथ इसी तरह की बैठकों की अध्यक्षता करते हुए उन्हें परीक्षा के निष्पक्ष और पारदर्शी आचरण को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सदस्य जेकेएसएसबी, अतुल कुमार ने सभी हितधारकों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं का विवरण देते हुए एक प्रस्तुति दी।

परीक्षा के दिन के लिए लॉजिस्टिक्स योजनाओं की डीएम द्वारा गहन समीक्षा की गई, जिन्होंने सभी परीक्षा केंद्रों पर उचित प्रकाश व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था और बोल्ड साइनेज के महत्व पर जोर दिया। उम्मीदवारों की सुविधा सुनिश्चित करते हुए उन्होंने पर्याप्त पेयजल और शौचालय सुविधाओं की आवश्यकता पर बल दिया।

उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में पीओ आईसीडीएस, एसी नजूल, मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा योजना अधिकारी, नोडल अधिकारी कॉलेज और केंद्र पर्यवेक्षक भी शामिल थे।