5 Dariya News

प्रदेश मे बनाई जाएंगी एक हजार खेल नर्सरियां: गुरमीत सिंह मीत हेयर

खेल मंत्री ने होशियारपुर के गांव नंगल खिलाडिय़ां में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के तौर पर की शिरकत

5 Dariya News

होशियारपुर 04-Dec-2023

खेल एवं युवक सेवाएं मंत्री पंजाब गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर एक हजार खेल नर्सरियां स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इलाके में प्रचलित खेल के हिसाब से वहां अलग-अलग खेल की नर्सरियों की स्थापना की जाएगी ताकि उस खेल को और ज्यादा प्रोत्साहन मिले। 

वे आज होशियारपुर के गांव नंगल खिलाडिय़ां में यूथ स्पोर्ट्स क्लब की ओर से करवाए गए फुटबाल टूर्नामेंट के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि खिलाडिय़ों व गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, दीपक बाली,  अर्जुन अवार्डी गुरदेव सिंह गिल भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार बनने के साथ ही प्रदेश में खेल गतिविधियों के बढ़ावा देते हुए ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के अंतर्गत  ब्लाक स्तर से प्रदेश स्तर तक खेल मुकाबलों की शुरुआत कर दी गई थी और इस वर्ष ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के दूसरे वर्ष के भी खेल आयोजन हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नई खेल नीति से खिलाडिय़ों का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि गांव नंगल खिलाडिय़ां में फुटबाल की स्पोर्ट्स नर्सरी शुरु की जाएगी। 

इसके अलावा गांव के स्टेडियम के बुनियादी ढांचे व रखरखाव के लिए प्रबंधकों की ओर से 25 लाख रुपए तक के खर्च को पंजाब सरकार वहन करेगी। इस मौके पर मोहन लाल चित्तो, जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली, नायब तहसीलदार विजय कुमार, क्लब के अध्यक्ष नवनीत भारद्वाज, सचिव जी.सी भारद्वाज, सर्बजीत सिंह, परमिंदर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।