5 Dariya News

रणजीत ऐवीन्यू गोली कांडः जग्गू भगवानपुरिया गैंग के दो गुर्गों सहित तीन व्यक्ति काबू; अपराध में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद

जांच अनुसार गिरफ़्तार किये गए दोषी अमृतसर में गोलीबारी की 3 घटनाओं में थे वांछित : डीजीपी गौरव यादव

5 Dariya News

अमृतसर 01-Dec-2023

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के दौरान एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए. जी. टी. एफ.) ने अमृतसर कमिशनरेट पुलिस के साथ सांझे आपरेशन के दौरान रणजीत ऐवीन्यू, अमृतसर में नीरज कुमार नाम के व्यक्ति पर गोलियाँ चलाने के मामले में जग्गू भगवानपुरिया गैंग के दो गुर्गों सहित तीन व्यक्तियों को गिरफ़्तार करके बड़ी सफलता हासिल की है। डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि जग्गू भगवानपुरिया गैंग से सम्बन्धित पकड़े गए दो मुलजिमों की पहचान सार्थक और अनमोल शर्मा दोनों निवासी अमृतसर के तौर पर हुई है, जबकि गिरफ़्तार तीसरे मुलजिम की पहचान ख़ज़ाना गेट अमृतसर के अलतमिस के तौर पर हुई है।

पुलिस टीमों ने अपराध में इस्तेमाल की गई सफ़ेद रंग की वर्ना कार, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर पीबी 02 ईऐच 0009 है, भी बरामद की है। ज़िक्रयोग्य है कि रणजीत ऐवीन्यू गोली कांड के चौथे मुलजिम दीपक अरोड़ा को पंजाब पुलिस पहले ही गिरफ़्तार कर चुकी है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ठोस जानकारी के आधार पर ए. डी. जी. पी प्रमोद बाण की समूची निगरानी अधीन एआईजी सन्दीप गोयल के नेतृत्व में ए. जी. टी. एफ की टीम ने अमृतसर कमिशनरेट पुलिस के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सार्थक और अनमोल को ज़ीरकपुर से गिरफ़्तार किया, जबकि तीसरे दोषी अलतमिस को समाना से गिरफ़्तार किया गया। 

इस आपरेशन में डीएसपी एजीटीएफ राजन परमिन्दर ने सहयोग किया। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि गिरफ़्तार किये गए मुलजिम अमृतसर में घटी गोलीबारी की तीन वारदातों में वांछित थे। इसके इलावा उक्त मुलजिम अपराधिक पृष्टभूमि वाले व्यक्तियों को लौजिस्टिकस सहायता, ठिकाने और हथियार भी मुहैया करवाते थे। इस सम्बन्धी थाना रणजीत ऐवीन्यू अमृतसर में हथियार एक्ट की धारा 25 और 27 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 235 तारीख़ 16/ 11/ 2023 पहले ही दर्ज की जा चुकी है।