5 Dariya News

आयुक्त सचिव आई एंड सी ने पुंछ में जनता दरबार की अध्यक्षता की

5 Dariya News

पुंछ 29-Nov-2023

आयुक्त सचिव उद्योग और वाणिज्य विक्रमजीत सिंह ने सुरनकोट के डाक बंगला में एक जनता दरबार की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने आम जनता के मुद्दों और शिकायतों को सुना।दरबार में नागरिक समाज, पीआरआई, डीडीसी और बीडीसी सदस्यों, नगर पालिका के निर्वाचित सदस्यों, धार्मिक प्रमुखों, व्यापार मंडल और वकील प्रतिनिधिमंडलों के अलावा आम जनता के विभिन्न प्रतिनिधिमंडल शामिल हुए।

इस अवसर पर उपायुक्त पुंछ यासीन.एम. चैधरी, एसएसपी पुंछ विनय कुमार शर्मा, एडीडीसी पुंछ संदेश कुमार शर्मा, एसडीएम सुरनकोट रिजवान असगर, तहसीलदार सुरनकोट, विभिन्न विभागों के कार्यकारी अभियंता, पीआरआई के अलावा जिला अधिकारी और नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडल भी उपस्थित थे।

सभा को संबोधित करते हुए, आयुक्त सचिव ने कहा कि सरकार सरकारी योजनाओं के जमीनी कार्यान्वयन पर जनता और पीआरआई से प्रतिक्रिया इकट्ठा करने के लिए जनता दरबार का आयोजन कर रही है। 

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि संबंधित विभागों को उनसे संबंधित विभिन्न मुद्दों के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जानी है और समय≤ पर अनुवर्ती कार्रवाई की जाएगी।दरबार से इतर आयुक्त सचिव ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण किया और पूर्व निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए विभिन्न योजनाओं के तहत हुई प्रगति का आकलन किया। उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत प्राप्त संतृप्ति स्तर की स्थिति की जानकारी ली।

जनता दरबार के दौरान, विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने अपने मुद्दों और शिकायतों को उठाया, जिसे अध्यक्ष ने धैर्यपूर्वक सुना।आयुक्त सचिव ने सभी प्रतिनिधिमंडलों, व्यक्तियों के मुद्दों के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने जनता को यह भी आश्वासन दिया कि उनकी सभी वास्तविक मांगों का चरणबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा।