5 Dariya News

उपायुक्त ने उधमपुर में पंचायत सचिव परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 29-Nov-2023

उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड द्वारा पंचायत सचिव के लिए आयोजित की जा रही ओएमआर-आधारित लिखित परीक्षा की व्यवस्था का आकलन करने हेतु मिनी कॉन्फ्रेंस हॉल डीसी कार्यालय परिसर में एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, अतिरिक्त एसपी अनवर-उल-हक, सहायक आयुक्त राजस्व रफीक अहमद जराल और अन्य अधिकारी शामिल हुए, जिसमें परीक्षा के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया।

चर्चा में मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षी कर्मचारी, परीक्षा पर्यवेक्षकों की तैनाती और परीक्षा की वीडियोग्राफी शामिल थी। उपायुक्त ने निर्बाध परीक्षा प्रक्रिया के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने और आवश्यक सुविधाओं के प्रावधान पर जोर दिया। उपायुक्त ने अधिकारियों को किसी भी अप्रत्याशित परिस्थिति से निपटने के लिए परीक्षा केंद्रों पर बैकअप व्यवस्था के साथ कर्मचारियों की पर्याप्त तैनाती करने का निर्देश दिया। परीक्षा सामग्री का परिवहन भी चर्चा का प्रमुख मुद्दा रहा।

परीक्षा 10 दिसंबर, 2023 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक 23 परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित है, जिसमें 9822 उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। बैठक सुचारू और शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए समन्वय और सामंजस्य के महत्व पर जोर देते हुए संबंधित विभागों को सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के निर्देशों के साथ संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी।