5 Dariya News

मुझ पर लगाए जा रहे इल्ज़ाम का सबूत दो, मैं हर तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार: हरजोत सिंह बैंस

5 Dariya News

चंडीगढ़ 28-Nov-2023

पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज पंजाब विधान सभा के सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी के एक विधायक द्वारा उन पर अलग-अलग यूनियनों के नेताओं को न मिलने और माइनिंग सम्बन्धी लगाए गए दोषों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने विरोधी पक्ष के विधायक द्वारा लगाए गए दोषों को सिरे से नकारते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार द्वारा दो कॉलेज अध्यापकों की भर्ती के लिए जो मुहिम आरंभ की गई थी उस सम्बन्धी गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर के वाइस चांसलर द्वारा डईसऐंड नोट लिख कर भर्ती प्रक्रिया रोकने के लिए कहा था।  

स. बैंस ने बताया कि इसके बावजूद कांग्रेस सरकार ने यह भर्ती प्रक्रिया नियमों के उलट जाकर की, जिसको हाईकोर्ट द्वारा रद्द कर दिया गया। अपने ऑर्डर में हाई कोर्ट द्वारा कहा गया था कि हमें पता है कोर्ट के फ़ैसले से बहुत सी जि़न्दगियाँ प्रभावित होंगी परन्तु इस भर्ती में बहुत सी लीगल अड़चनें हैं जिस कारण हम यह भर्ती रद्द कर रहे हैं। इसलिए यह भर्ती रद्द होने के लिए कांग्रेस सरकार पूरी तरह से जि़म्मेदार है।  

माइनिंग सम्बन्धी लगाए गए दोषों को सिरे से नकारते हुए स. बैंस ने कहा यदि कोई व्यक्ति मेरे या मेरे परिवार के माइनिंग में शामिल होने सम्बन्धी सबूत दे तो मैं हर तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूँ। उन्होंने कहा कि चाहे मेरा नार्को टैस्ट करवा लिया जाए। उन्होंने कहा जब मैं खनिज पदार्थों संबंधी मंत्री था तो हमारे राज्य ने सबसे अधिक रैवेन्यू हासिल किया था। ग़ैर-कानूनी माइनिंग में शामिल रहे राकेश चौधरी को भी हमने गिरफ़्तार किया गया।  

उन्होंने कहा कि बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा ब्लैकमेल करने वाले एक वकील को साथ बैठाकर प्रैस कॉन्फ्रेंस करके लोगों को मुर्ख बनाने का प्रयास कर रहे हैं। स. बैंस ने कहा कि मेरे हलके में माइनिंग के कारण दिन-ब-दिन पानी का स्तर नीचे जा रहा है, इसलिए हम तो चाहते हैं कि माइनिंग पूरी तरह से बंद कर देनी चाहिए।