5 Dariya News

कांग्रेस ने की रायतु बंधु मुद्दे पर बीआरएस की आलोचना

5 Dariya News

नई दिल्ली 27-Nov-2023

बीआरएस द्वारा रायतु बंधु योजना पर चुनाव आयोग के आदेश के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराए जाने के कुछ ही घंटों बाद, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि केवल राज्य पर शासन करने वाला 'चार का गिरोह' जिम्मेदार है, और जो इसे लटकाने के लिए बेताब है। सत्ता ने अंततः किसानों का बकाया देने से इनकार कर दिया। इसमें यह भी कहा गया कि कांग्रेस तेलंगाना के किसानों को दी गई अपनी गारंटी 'रायतु भरोसा' को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, “चुनाव आयोग ने वित्त और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हरीश राव को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है। उन्होंने कहा,"तेलंगाना पर शासन करने वाले 'चार के गिरोह' के अलावा किसी और को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है, जिन्होंने सत्ता पर बने रहने की अपनी हताशा में किसानों का बकाया देने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस तेलंगाना के किसानों को दी गई अपनी गारंटी रायतु भरोसाको पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। “

रमेश ने कहा कि किसानों को 15,000 रुपये प्रति एकड़, किरायेदार किसानों को 15,000 रुपये प्रति एकड़, कृषि श्रमिकों के लिए 12,000 रुपये प्रति वर्ष दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, "इतना ही नहीं, हमने सभी किसानों का 2 लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया है।" कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने यह भी कहा: "बीआरएस और हरीश राव के गैरजिम्मेदार और संकीर्ण स्वार्थी दृष्टिकोण के कारण, उनके बॉस केसीआर के निर्देशों के तहत, ईसीआई ने रायथु बंधु किश्तों के वितरण की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने कहा,"यह पैसा किसानों का अधिकार है। यह उनकी साल भर की कड़ी मेहनत का हकदार है। जब यह पैसा अक्टूबर और जनवरी के बीच किसी भी समय जारी किया जाना चाहिए, तो यह बीआरएस की हताशा थी जिसने उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया।'' वेणुगोपाल ने कहा, "बीआरएस ने एक और पाप किया है, जिसे तेलंगाना के किसान माफ नहीं करेंगे।"यह टिप्पणी चुनाव आयोग द्वारा सोमवार को आदर्श आचार संहिता और 'अनापत्ति' देते समय निर्धारित शर्तों का उल्लंघन करने के लिए तेलंगाना सरकार द्वारा रायथु बंधु योजना के वितरण को रोकने के बाद आई है।