5 Dariya News

सुरेंद्र लांबा ने एस. एस. पी होशियारपुर का पदभार संभाला

कहा, कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना और जिला वासियों की तकलीफों को दूर करना होगी प्राथमिकता

5 Dariya News

होशियारपुर 23-Nov-2023

2013 बैच के आई. पी. एस अधिकारी सुरेंद्र लांबा ने आज होशियारपुर जिले के एस. एस. पी का पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वह एस. एस. पी संगरूर के पद पर कार्यरत थे। अपने कार्यालय में कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिला होने के कारण होशियारपुर एक संवेदनशील जिला है और यहां कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी आपराधिक तत्व को सिर उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी और आम लोगों की तकलीफों का त्वरित और प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। 

उन्होंने जिला वासियों को सलाह दी  कि वे अपनी शिकायत संबंधित थाने या चौकी में दर्ज कराएं और यदि वहां उनकी सुनवाई नहीं होती है तो ही एस.एस. पी कार्यालय से संपर्क करें। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी चौकियों और पुलिस स्टेशनों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में सांप्रदायिक एकता एवं सौहार्द बनाये रखने के लिए जिला पुलिस द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि जिले में नशा उन्मूलन के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इसके तहत पहला काम युवाओं को नशे के जाल से बाहर निकालना होगा और दूसरा काम उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना होगा जो पैसे कमाने के लिए नशे को व्यवसाय बनाते हैं। इससे पहले होशियारपुर पहुंचने पर पुलिस की ओर से उन्हें भव्य सलामी दी गई। इस मौके पर जिला पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद थे।