5 Dariya News

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 15,000 रुपए रिश्वत लेता बी. डी. पी. ओ. रंगे हाथों काबू

5 Dariya News

गुरदासपुर 22-Nov-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा राज्य में से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए शुरु की मुहिम के अंतर्गत आज ज़िला गुरदासपुर के बटाला में तैनात ब्लॉक विकास एवं पंचायत अफ़सर (बी. डी. पी. ओ.) विपन कुमार शर्मा को 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ़्तार करके एक और सफलता हासिल की। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त बी. डी. पी. ओ. की गिरफ़्तारी गुरदासपुर जिले के गाँव सेखवां के निवासी हैपी गिल की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के उपरांत की गई है। 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के साथ संपर्क करके दोष लगाया कि उसकी पत्नी गाँव सेखवां की सरपंच है और मुलजिम बी. डी. पी. ओ. ने गाँव के विकास कामों में इस्तेमाल किये गए सीमेंट की ख़रीद के 133,000 रुपए के बिल कलियर करने के एवज में 40,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि सौदा 30,000 रुपए में तय हुआ और बीडीपीओ ने 20 नवंबर को 15,000 रुपए ले लिए और बकाया रकम की माँग कर रहा है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि यह शिकायत मिलने पर विजीलैंस ब्यूरो रेंज अमृतसर ने प्राथमिक जांच करने के उपरांत जाल बिछाया और बीडीपीओ विपन कुमार शर्मा को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट की धारा 7 के अधीन तारीख़ 22 नवंबर, 2023 को एफ. आई. आर. 38 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि मुलजिमों को कल माननीय अदालत में पेश किया जायेगा और मामले की आगे जांच जारी है।