5 Dariya News

राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों का रखेगी ध्यान: आरएस बाली

बोले, चरणबद्व तरीके से कर्मचारियों की मांगों को किया जाएगा पूर्ण

5 Dariya News

धर्मशाला 20-Nov-2023

पर्यटन निगम के अध्यक्ष केबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारी हितैषी सरकार है तथा कर्मचारियों के हितों को सर्वोपरि मानते हुए निर्णय लिए जा रहे हैं। राज्य में नई सरकार के गठन के एक महीने के भीतर ही सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। इससे करीब एक लाख 36 हजार कर्मचारी लाभांवित होंगे। सोमवार को टांडा मेडिकल कालेज के सभागार में अराजपत्रित महासंघ के स्थापना दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में बतौर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि एनपीएस के तहत कर्मचारियों की भारत सरकार के पास 8000 करोड़ की राशि पड़ी है उसे प्रदेश को लौटाने के लिए मंत्रीमंडल द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के विकास में कर्मचारियों का अमूल्य योगदान रहा है तथा कर्मचारी किसी भी सरकार की रीढ़ की हड्डी होते हैं उनकी समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम आज के समय की वास्तविकताओं को समझते हुए आने वाली परिस्थितियों के लिए विकास की अवधारणा को बदलना होगा और हिमाचल में शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल और अन्य क्षेत्रों में राष्ट्रीय मानकों के आधार पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करना जरूरी है इसमें कर्मचारी रचनात्मक भूमिका निभा सकते हैं ताकि हिमाचल देश भर में विकास की दृष्टि से अव्वल साबित हो सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अपने सभी वायदे पूरे करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तथा आम जनमानस की समस्याओं को दूर करने के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को भी चरणबद्व तरीके से पूर्ण किया जाएगा ताकि कर्मचारी लाभांवित हो सकें। इस अवसर पर आरएस बाली ने धर्मशाला कर्मचारी कल्याण भवन की मरम्मत के लिए दो लाख, कांगड़ा कर्मचारी कल्याण भवन की मरम्मत के लिए एक लाख ऐच्छिक निधी से देने की स्वीकृति प्रदान की जबकि नगरोटा बगबां के टांडा में कर्मचारी कल्याण भवन की मरम्मत के लिए अपनी ओर से एक लाख की राशि स्वीकृत की गई। 

इससे पहले अराजपत्रित महासंघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए ओपीएस बहाल के लिए आभार व्यक्त किया तथा कर्मचारियों की समस्याओं से भी अवगत करवाया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू, एनजीओ के पूर्व अध्यक्ष एसएस जोगटा, टांडा मेडीकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. भानु अवस्थी, कांग्रेस कमेटी के सदस्य, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरव वैध, उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, महासचिव भरत शर्मा, सभी जिलों के अध्यक्ष, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए कर्मचारी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।