5 Dariya News

लोगों की जेब पर भारी पड़ रही महंगाई: सांसद मनीष तिवारी

नवांशहर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का किया दौरा

5 Dariya News

नवांशहर 18-Nov-2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने लोगों की जेब पर भारी पड़ रही महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार को घेरा है, जिससे आम जनता का घर खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया है। सांसद नवांशहर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों जफरपुर, हुसैन चक्क, सोना, रानेवाल, मजहूर और शाहपुर पट्टी का दौरा करके जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनने सहित इलाके के विकास को लेकर भी अपने विचार सांझे किए।

सांसद तिवारी ने कहा कि बीते साढ़े सालों में देश में महंगाई की दर चरम पर पहुंच चुकी है। जो रसोई गैस का सिलेंडर कांग्रेस की सरकार के दौरान लगभग 450 रूपए का था, वह अब करीब एक हजार रुपए को पहुंच चुका है। आटा, दाल, चावल, चीनी जैसी जरूरी खाने की चीजों के रेट कई गुना बढ़ चुके हैं। लोकसभा चुनाव से पहले इन्होंने हर खाते में 15 लख रुपए डालने का फायदा किया था। इसी तरह एक करोड़ नौकरियां देने के वायदे का क्या बना।

इस दौरान उन्होंने इलाके के लोगों की समस्याओं को भी जाना। सांसद तिवारी ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मुश्किलों का हल करने और उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने हेतु वह लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने क्षेत्र के अलग-अलग गांवों के विकास हेतु करीब 18 लाख रुपए की ग्रांट के चैक भी बांटे।वहीं पर, पूर्व विधायक अंगद सिंह ने इलाके के लोग के विकास हेतु सांसद तिवारी द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में ही क्षेत्र का विकास हुआ है और अब सांसद तिवारी उस विकास की गति को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं।

जहां अन्य के अलावा, पूर्व विधायक अंगद सिंह, ब्लॉक कांग्रेस प्रधान जोगिंदर सिंह, ब्लॉक समिति मेंबर गुरविंदर सिंह, सरपंच कुलबीर सिंह, सरपंच दिलबाग सिंह, सरपंच हुकम चंद, मक्खन सिंह, सरपंच अमरीक सिंह, सरपंच मनजीत कौर, ब्लॉक समिति मेंबर गुरबचन सिंह, नंबरदार परमजीत सिंह, पंच कमला देवी, सरपंच हरकिरण सिंह, रमनप्रीत सिंह राय, दलबारा सिंह राय, चरणजीत सिंह, सुच्चा सिंह, गुरमुख सिंह भी मौजूद रहे।